नई दिल्ली । चाइनीज कंपनी शाओमी की फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज एमआई 11 की इस हफ्ते ग्लोबल लॉन्चिंग हुई है।  अब जल्द ही एमआई 11 सीरीज के सबसे पावरफुल मोबाइल एमआई 11 अल्ट्रा  से पर्दा उठने वाला है। इस फोन के लॉन्च से पहले ही इस फोन के हैंड्स-ऑन विडियो में इसकी स्पेसिफिकेशंस डीटेल सामने आ गई है। इस फोन में 120एक्स एक्स झूम, आईपी68 वॉटर रसिस्टेंस फीचर के साथ ही वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की बात सामने आई है। 
एमआई 11 अल्ट्रा में ट्रिपल रियर कैमरे के साथ ही 67 डब्ल्यू फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की पावरफुल बैटरी होने की संभावना जताई जा रही है। शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन एमआई 11 अल्ट्रा  (संभावित नाम) की खूबियों के बारे में कंपनी की तरफ से किसी तरह का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, लेकिन इस धांसू फोन के हैंड्स-ऑन विडियो के मुताबिक इसके रियर में 120एक्स अल्ट्र पीक्सल एआई कैमरा के बारे में पता चलता है। लीक जानकारी के मुताबिक एमआई 11 अल्ट्रा  में 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ ही 48 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल लेंस और 48 मेगापिक्सल का पेरिस्कोपिक टेलिफिटो जूम लेंस है। वहीं इसमें सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 
माना जा रहा है कि एमआई 11 अल्ट्रा में 6.8 इंच का कुरवेड ओएलईडी डिस्प्ले लगा होगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120 एचझेड है। इस मोबाइल को 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में टेक बफ नाम के यूट्यूबर ने एमआई 11 सीरीज के इस फोन से जुड़ा विडियो शेयर किया, जिसके मुताबिक एमआई 11 अल्ट्रा को 2 वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है। इसे ब्लैक और वाइट कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन के बैक यानी रियर में बड़ा कैमरा मॉड्यूल दिखता है, जो कि फोन के ऊपरी हिस्से को जैसे पूरी तरफ कवर किए हुए है।