मनोरंजन

अपने दौर के ‘कपिल शर्मा’ थे कॉमेडियन जसपाल भट्टी, इन शोज ने बनाया स्टार

 
नई दिल्ली
 
टीवी एक्टर-कॉमेडियन जसपाल भट्टी का नाम सुनते ही आप यादों के उस दौर में चले जाते हैं जहां उनके फ्लॉप शो और फुल टेंशन जैसे धारावाहिकों के साथ-साथ पावर कट और माहौल ठीक है जैसी फिल्में भी जहन में आती हैं. जसपाल का जन्म 3 मार्च 1955 को अमृतसर के एक राजपूत सिख परिवार में हुआ था.

जसपाल ने ढेरों टीवी शोज और फिल्मों में काम किया और उनकी पॉपुलैरिटी वैसी ही थी जैसी आज के दौर में कपिल शर्मा की है. वह एक स्टार कॉमेडियन थे जिन्हें जो भी किरदार दिया जाता उसे वह बखूबी निभाया करते थे. उनके भीतर न सिर्फ अपने चुटकुलों से जनता को हंसा देने की काबिलियत थी बल्कि बातों-बातों में जोक्स निकालने का हुनर भी था.

जसपाल का सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का था और वे पॉलिटिकल सटायर के लिए भी जाने जाते थे. बहुत कम बजट में बना उनका धारावाहिक फ्लॉप शो दूरदर्शन के सबसे चर्चित और लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक था. 1990 में बना ये धारावाहिक लोगों को आज भी याद है. इस धारावाहिक का प्रोडक्शन जसपाल की पत्नी सविता ने किया और खुद इसमें काम भी किया.

कैसे हुआ निधन?

आज कपिल शर्मा अपनी कॉमेडी के चलते जिस मुकाम पर हैं. जसपाल ने वो मुकाम काफी पहले हासिल कर लिया था. 25 अक्टूबर 2012 को इस दुनिया ने जसपाल भट्टी को खो दिया था. जालंधर में एक कार एक्सीडेंट में उनका निधन हो गया. उस वक्त वे 57 साल के थे. ये कार उनका बेटा चला रहा था और जसपाल का निधन उनकी फिल्म पावर कट की रिलीज से ठीक एक दिन पहले हुआ था.

Related Articles

Back to top button
Close