मनोरंजन

आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने कहा था- मुझे पाकिस्तान ही चले जाना चाहिए

 
नई दिल्ली 

आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं. वे कई बार अपने विचारों के चलते ट्रोलर्स के निशाने पर भी आई हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला था जब इस साल अप्रैल महीने में उनकी फिल्म 'नो फादर्स इन कश्मीर' रिलीज हुई थी. इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्होंने अपने ही अंदाज में एक बयान दिया था जिसके चलते वे काफी सुर्खियों में आ गई थीं.

सोनी ने इस फिल्म में मेन किरदार की मां का रोल निभाया था और रियल लाइफ में उनके पिता कश्मीरी पंडित रहे हैं. सोनी ने कहा था कि वे जब भी कश्मीर या पाकिस्तान के मुद्दे पर अपनी राय रखती हैं तो उन्हें लोग देशद्रोही कहकर बुलाते हैं.

उन्होंने कहा था कि 'अब जब मैं ऐसी बातें करती हूं तो लोग मुझे देशद्रोही कहकर पाकिस्तान भेजना शुरू कर देते हैं. कभी-कभी मैं सोचती हूं कि हां, मुझे पाकिस्तान ही चले जाना चाहिए. मैं बहुत खुश रहूंगी पाकिस्तान जाकर, वहां खाना भी बहुत अच्छा है. यहां तो भगाते हैं लोग मुझे, बहुत बार मुझे लोगों ने कहा कि तुम पाकिस्तान जाओ, लेकिन मेरी तरह सोच रखने वाले लोग बहुत ज्यादा हैं, इसलिए मुझे इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता कि कौन क्या कहता है.'

सोनी ने ये भी कहा था कि भारत की हजारों साल पुरानी विविधता की संस्कृति रही है और वे इस देश के सिर्फ हिंदू देश बनने के खिलाफ हैं. उन्होंने ये भी कहा था कि पाकिस्तान में मिला जुली संस्कृति नहीं है, इसी वजह से ये एक बेहतर देश नहीं बन पाया है. गौरतलब है कि सोनी राजदान और महेश भट्ट ने लव मैरिज की थी. पहली पत्नी किरन से महेश भट्ट का तलाक भी नहीं हुआ था कि उन्होंने सोनी से शादी कर ली थी. इस शादी के लिए महेश ने मुस्लिम धर्म कबूल किया था. सोनी, आलिया और शाहीन भट्ट की मां हैं. महेश के अलावा धर्मेंद्र ने भी हेमा मालिनी से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म कबूल किया था.

Related Articles

Back to top button
Close