स्वास्थ्य

इन आसान स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो

मौका दिवाली के त्योहार का है तो जाहिर सी बात है सजना-संवरना तो बनता ही है। लेकिन अगर चेहरे पर अलग से एक हटके फेस्टिव ग्लो आ जाए तो सोने पर सुहागा वाली फीलिंग आती है। मेकअप तो हर कोई लगाता है लेकिन एक अलग सी चमक और फेस्टिव ग्लो हर किसी के चेहरे पर नहीं आता। ऐसे में अगर आप चाहती हैं कि इस बार दिवाली के मौके पर आपके फ्रेंड्स और फैमिली आपकी फ्रेश, ग्लोइंग और रेडिएंट स्किन की वजह से आपको देखते ही रह जाएं तो इन आसान स्किन केयर टिप्स को करें फॉलो…

टोनिंग है जरूरीएक अच्छी क्वॉलिटी का टोनर यूज करें जो स्किन के पीएच बैलेंस को बनाए रखने में मदद करेगा और स्किन पर मौजूद गंदगी, धूल और डेड स्किन सेल्स को भी हटाएगा। आप चाहें तो गुलाबजल की मदद से घर पर अपना होममेड टोनर भी तैयार कर सकती हैं।

स्क्रबिंग है फायदेमंद
हफ्ते में कम से कम 2 से 3 बार स्क्रब यूज करें। बराबर क्वॉन्टिटी में हल्दी, बेसन और दूध को मिलाकर एक स्क्रब तैयार करें और इसे फेस पर लगाएं। सूखने दें और फिर स्क्रब करके हटा दें। इससे आपकी स्किन पिंपल-फ्री भी हो जाएगी और ग्लोइंग भी।

स्किन मास्क
चेहरे पर मौजूद गंदगी, मैल और अतिरिक्त तेल को दूर कर, स्किन को साफ और हाइ़ड्रेटिंग बनाना बेहद जरूरी है। इसके लिए आप रेग्युलर बेसिस पर स्किन मास्क यूज करें। अगर आपकी स्किन ऑइली है तो आपको मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का स्किन मास्क यूज करना चाहिए।

मेकअप टिप्स
– वॉटरप्रूफ मेकअप यूज करें
– फाउंडेशन हल्का ही लगाएं वरना आपका लुक केकी हो जाएगा
– मौका दिवाली का है तो आप ग्लिटरी मेकअप लुक का ऑप्शन चुन सकती हैं
– मेकअप रीमूव करने के लिए नारियल या बादाम का तेल यूज करें

Related Articles

Back to top button
Close