छत्तीसगढ़

एनआईए ने झीरम कांड में शामिल नक्‍सलियों का पोस्‍टर जारी किया

दंतेवाड़ा
 छत्तीसगढ़ के नक्सलियों  के झीरम नरसंहार मामले में एनआईए ने पोस्टर वॉर शुरू किया गया है. एनआईए ने झीरम नरसंहार मामले में शामिल नक्सलियों की फोटो जारी कर उनपर लाखों रुपयों के इनाम की घो​षणा भी की है. नक्सलियों की फोटो और इनाम की राशि की जानकारी वाले पोस्टर बस्तर के अलग अलग इलाकों में चस्पा किए जा रहे हैं. वांटेड का सुराग देने वाले को लाखों का ईनाम और नाम भी गोपनीय रखने की जानकारी पोस्टर में दी गई है.

बस्तरके झीरम के दरभा घाटी में 25 मई 2013 को नक्सलियों नरसंहार किया था. नक्सलियों ने कांग्रेस (Congress) की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर प्रदेश कांग्रेस के आला नेताओं समेत 29 लोगों की हत्या (Murder) कर दी थी. इस मामले की जांच एनआईए (NIA) कर रही है. इस नरसंहार के 6 साल बीत गए, लेकिन एनआईए को इस मामले में अब तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिल रही है. इस मामले में न्यायिक जांच आयोग भी इस मामले में जांच कर रही है.

लाखों के इनाम घोषित

दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना प्रभारी ने बताया कि एनआईए द्वारा जारी पोस्टर में नक्सलियों पर 50 हजार रुपये से 9 लाख रुपये तक के इनाम घोषित किए गए हैं. नक्सलियों के पोस्टर, पर्चे में इनाम की राशि के साथ मोबाइल नम्बर भी दिए गए हैं. बता दें कि झीरम नरसंहार में तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, बस्तर टाइगर के नाम से पहचाने जाने वाले महेन्द्र कर्मा, विधायक दिनेश पटेल समेत 29 लोगों की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी. इसी मामले की जांच में एनआईए ने नक्सलियों के पोस्टर जारी किए हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close