गैजेट

ऐसा दिख सकता है फोल्डेबल Motorola Razr, लीक हुई फोटो

मोटोरोला अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr जल्द लॉन्च करने वाला है। लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन की एक फोटो लीक हुई है। टिप्सटर इवान ब्लास ने इस डिवाइस की फोटो ऑनलाइन शेयर की है। यह स्मार्टफोन एक छोटे कवर डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है। साथ ही इसके फोल्डेबल डिस्प्ले को बीच में से मोड़ा जा सकेगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी 13 नवंबर को होने वाले एक इवेंट में लॉन्च कर सकती है।

Motorola Razr एक नजर में कंपनी की बेहद पॉप्युलर Razr सीरीज के डिवाइस जैसा ही होगा और इसकी बनावट पिछले डिवाइस से ही इंस्पायर है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 710 SoC के अलावा 6.2 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रेजॉलूशन 876×2142 पिक्सल होगा। मेन डिस्प्ले के अलावा इस फोन में एक आउटर डिस्प्ले भी होगा जिसपर नोटिफिकेशन बिना फोन को खोले ही नजर आएगा। छोटे डिस्प्ले वाले फोन का रेजॉलूशन 600×800 पिक्सल होगा।

मिलेगी सेकेंडरी स्क्रीन
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोटोरोला Razr फोन के सेकंडरी डिस्प्ले को सभी ऐप्स का ऐक्सेस नहीं होगा और इसपर फुल ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा। इस स्क्रीन पर लिमिटेड फंक्शंस ही दिए जाएंगे। कंपनी ने इस डिजाइन को इसलिए चुना क्योंकि पुराने मोटो रेजर फ्लिप फोन को यूजर्स को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। यह फोन क्लैमशेल डिजाइन वाला होगा और इसमें कोई फिजिकल कीबोर्ड नहीं दिया जाएगी। साथ ही इसमें 2730mAh की बैटरी हो सकती है।

इतनी होगी कीमत
डिवाइस की सबसे खास बात है कि यह बाकी फोल्डेबल फोन्स की तरह खुलने पर बड़े टैबलेट जैसा नहीं होता। इसके कारण इसे इस्तेमाल करना और कैरी करना काफी कंफर्टेबल होगा। फोन फोल्ड होने पर काफी छोटा हो जाता है और इसे आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है। मोटोरोला रेजर फोन बाकी फोल्डेबल स्मार्टफोन्स से सस्ता होगा क्योंकि इसमें हाई-एंड प्रोसेसर का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। कीमत 1,500 डॉलर (करीब 1 लाख रुपये) हो सकती है। इसे वाइट, ब्लैक और गोल्ड कलर्स में लॉन्च किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close