खेल

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को पानी पिलाकर जीत लिया दिल

कैनबरा 
खेल के मैदान पर कई बार ऐसे लम्हे आते हैं, जो सभी का दिल जीत लेते हैं और इन लम्हों की मिसाल सालों-साल दी जाती है। ऐसा ही एक लम्हा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मैदान पर लोगों के दिलों हमेशा-हमेशा के लिए तब कैद हो गया, जब यहां खिलाड़ियों को पानी पिलाने के लिए कोई और नहीं बल्कि उनके देश के ही प्रधानमंत्री आए। सोशल मीडिया पर लोग ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन की इस खेल भावना की जमकर तारीफ कर रहे हैं। खेल भावना के तौर पर खिलाड़ियों को यही सिखाया जाता है कि खेल के मैदान पर कोई छोटा या बड़ा नहीं होता। गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जब खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स लेकर मैदान पर उतरे तो उन्होंने खेल की इस सीख को एक बार फिर साबित कर दिया। 

दरअसल श्रीलंका की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। यहां मनुकार ओवल मैदान पर लंकाई टीम प्रैक्टिस मैच के तौर पर अपना एक मैच प्रधानमंत्री XI के खिलाफ खेल रही थी। इस टी20 मुकाबले में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन वाटरबॉय बने नजर आए। मॉरिस को उनकी टीम के ही खिलाड़ियों समेत दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों ने देखा तो सब हैरान रह गए। टीवी कैमरे और स्पोट्स प्रेंजेटर भी हैरान थे कि किसी देश के प्रधानमंत्री अपने ही खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स मैदान पर लेकर दौड़ते-दौड़ते आ रहे हैं। मॉरिसन के इस दिल छू लेने वाले लम्हे की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मॉरिसन जिस वक्त अपने खिलाड़ियों को ड्रिंक्स देने के लिए मैदान पर उतरे, तब श्रीलंका की टीम बैटिंग कर रही थी। पारी के 16वें ओवर के बाद अंपायरों ने ड्रिंक्स का ऐलान किया तो ऑस्ट्रेलियाई पीएम दौड़ते हुए हाथ में ड्रिंक्स लेकर मैदान पर आए। इस दौरान कंगारू खिलाड़ियों अपने पीएम से ड्रिंक्स ली और सभी ने उनके जज्बे की तारीफ की। पीएम को ड्रिंक्स मैदान में लाता देख मैच का प्रसारण कर रहे चैनल की ऐंकर भी अपने कैमरामैन के साथ मैदान पर आ गईं। पीएम ने मुस्कुराते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया। इस लॉ स्कोरिंग टी20 मैच में प्रधानमंत्री XI ने श्रीलंका पर एक विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में पहले बैटिंग करने आई मेहमान श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 130 रन ही बना पाई। इस लक्ष्य के जबाव में प्रधानमंत्री XI की बैटिंग में कुछ खास नहीं नजर आई। लेकिन 9 विकेट गंवाने बावजूद प्रधानमंत्री XI ने इस मैच में जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हैरी नील्सन ले 50 गेंदों पर शानदार 79 रन बनाए। 

Related Articles

Back to top button
Close