व्यापार

कीमत बढ़ने पर भी गोल्ड ने इस साल दिया 21% का रिटर्न

नई दिल्ली
गोल्ड की कीमत बेशक इस साल कुछ ज्यादा बढ़ी है, लेकिन गोल्ड ने रिटर्न के मामले में अपने निवेशकों को निराश नहीं किया है। इस साल गोल्ड ने अपने निवेशकों को 21 पर्सेंट का रिटर्न दिया है। मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशल सर्विसेज लिमिटेड (एमओएफएसएल) की सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट और कई अन्य कारणों से इस साल गोल्ड के दामों में करीब 14 पर्सेंट की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

42,000 रुपये तक जा सकता है सोना
अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मार्केट में जो स्थिति है, उसके अनुसार गोल्ड में आगे भी तेजी का रुख बरकरार रह सकता है और यह 42,000 रुपये से ज्यादा का स्तर छू सकता है।

गोल्ड में निवेश पसंद कर रहे लोग
एमओएफएसएल के कमोडिटी ऐंड करंसी हेड किशोर नारने का कहना है कि अब भी भारत के लोग गोल्ड खरीदना और उसमें निवेश करना पसंद करते हैं। इस साल गोल्ड का इंपोर्ट भी कम हुआ, मगर इसके बावजूद गोल्ड ने बेहतर रिटर्न दिया।

धनतेरस पर शाम 7 बजे तक गोल्ड ट्रेडिंग
इधर एनएसई और बीएसई ने कहा कि शुक्रवार को धनतेरस के मौके पर गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) और सॉवरेन गोल्ड बांड (एसजीबी) में कारोबार करने की अवधि बढ़ाकर शाम सात बजे तक कर दी गई है। वैस शेयर मार्केट में दिवाली के दिन शाम सवा छह बजे से लेकर सवा सात बजे तक मुहूर्त कारोबार होता है। इस दौरान शेयरों में वास्तविक ट्रेडिंग होगी।

Related Articles

Back to top button
Close