छत्तीसगढ़

कोरबा में फसल देखने खेत गए किसान पर भालू ने किया हमला, इलाज जारी

कोरबा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में एक किसान (Farmer) पर भालू (Bear) ने हमला कर दिया. किसान अपने खेत में फसल (Crop) देखने गया था, इसी दौरान अचानक एक भालू ने उसपर हमला कर दिया. इससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल को उपचार के लिए कोरबा (Korba) के जिला अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार जारी है. ग्रामीण की हालत गंभीर बनी हुई है. वन विभाग खुले में घूम रहे भालू को वन विभाग जंगल में खदेड़ने की कवायद कर रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा (Korba) के करतला थाना क्षेत्र के ग्राम सुअरलोट निवासी रघु लाल राठिया का खेत गांव में ही स्थित है. बुधवार की सुबह लगभग 6 बजे वह फसल देखने के लिए खेत की ओर गया हुआ था. इसी दौरान भालू से उसका सामना हो गया. भालू ने उस पर हमला कर दिया. भालू के हमले में रघु लाल के जबड़ा व चेहरे में गंभीर चोट आई है. खून से लथपथ हालत में वह घर पहुंचा, जिसे परिजनों ने तत्काल उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है. जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. घटना की सूचना वन विभाग को दे दी गई है.

बता दें कि कोरबा में भालू और हाथियों का दहशत ग्रामीणों में है. भालू और हाथी लगातार फसल खराब कर रहे हैं. इतना ही नहीं आए दिन हाथियों द्वारा क्षेत्र में लोगों पर हमला कर रहे हैं. कोरबा के अलावा जशपुर, रायगढ़, सरगुजा में हाथियों से लोगों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close