छत्तीसगढ़

खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई, व्यापारियों में मचा हड़कंप

बलौदाबाजार
 खाद्य सामग्री में मिलावट कर, नागरिकों के जीवन से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ जिला खाद्य एवं औषधि नियंत्रक विभाग की टीम ने शहर में कई प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया. इस दौरान विभाग की टीम ने जहां एक ओर फल और सब्जियों की जांच की, वहीं कई गुपचुप सेंटर, चाट भंडार और बिरयानी सेंटर की भी विभाग द्वारा सघन तलाशी ली गई.

इस दौरान टीम ने नगर के फल-दुकानों, चाट भंडार एवं बिरयानी सेंटर जैसे दुकानों में जाकर खुले में सामान बेचने वालों को समझाइश के साथ रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वालों को नोटिस भी थमाया. वहीं कई दुकानों में खराब तेल फल आदि को नष्ट भी करवाया गया. खुले में सामान बेचने वालों से सेंपल लेकर जांच की गई. तो कुछ दुकानों पर अमानक पदार्थ भी पाए गए. राज्य खाद्य नियंत्रक के निर्देश पर जिला खाद्य निरीक्षक उमेश वर्मा और उनकी टीम ने ये छापामार कार्रवाई की है.

 

 

इस संबंध में जिला खाद्य एवं औषधि नियंत्रक उमेश वर्मा ने बताया कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी खुले में सामान बेचा जा रहा है एवं स्टिकर लगे फलों को बेचा जा रहा है जिस पर खाद्य नियंत्रक के निर्देश पर आज मोबाइल वैन यहां पर लाया गया था जिस पर खुले में सामान बेचने वालों से सेंपल लेकर जाँच की गई. कुछ अमानक पदार्थ पाए गए. इस पर दुकानदारों को समझाइश तो कुछ को नोटिस दिया गया है ताकि वे अपना रजिस्ट्रेशन शीघ्र करा लेवें एवं खाद्य पदार्थों में जरूरत से ज्यादा खाद्य रंगो, खराब तेल का उपयोग न करें. कई दुकानों में खराब तेल फल आदि को नष्ट भी करवाया गया है. ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

Related Articles

Back to top button
Close