गैजेट

गैलेक्सी होम मिनी स्मार्ट स्पीकर, जानें डीटेल

दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने अगस्त 2018 में घोषणा की थी कि कंपनी एक स्मार्ट स्पीकर पर काम कर रही है। कंपनी ने इसे गैलेक्सी होम नाम दिया है। इसके बाद कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी। अब कंपनी ने एनुअल डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में एक और स्मार्ट स्पीकर Samsung Galaxy Home Mini शोकेस किया है।

लॉन्च के बारे में नहीं दी जानकारी
कंपनी ने कॉन्फ्रेन्स में लॉन्च डेट और उपलब्धता से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी। Sammobile की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने साउथ कोरिया में बीटा प्रोग्राम शुरू किया है जिसके लिए 1 सितंबर तक साइनअप किया जा सकता है। अप्रूवल के बाद यूजर्स तक यह डिवाइस पहुंचाई जाएगी।

नया फोल्डेबल फोन भी ला रही कंपनी
इससे पहले कंपनी ने डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में नया फोल्डेबल फोन पेश किया था। गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस की तरह सैमसंग के इस फोन में पंच होल डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन फोल्ड करने पर स्मार्टफोन की तरह दिखता है और अनफोल्ड करने पर टैब की तरह दिखता है। गैलेक्सी W20 अनफोल्ड करने पर फोन की तरह दिखता है और फोल्ड करने पर फ्लिप फोन की तरह दिखता है।

कंपनी ने इसी साल अपना गैलेक्सी फोल्ड फोन लॉन्च किया था। फोन में 4.58 इंच का एचडी+ एक्सटर्नल डिस्प्ले और 7.3 इंच का फोल्डेबल QHD+ इनफिनिटी फ्लेक्स इंटरनल डिस्प्ले दिया गया है। फोन का फिंगरप्रिंट स्कैनर साइड पैनल पर दिया गया है। फोन 12जीबी रैम और 512जीबी के UFS 3.0 स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो यह स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस है। फोन को पावर देने के लिए इसमें दो बैटरी दी गई है। दोनों बैटरी की कुल कपैसिटी 4,380mAh है। फोन 15 वॉट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है। इसके साथ ही यह 9 वॉट की रिवर्स चार्जिंग भी सपॉर्ट करता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की जहां तक बात है तो यह ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड OneUI पर काम करता है।

Related Articles

Back to top button
Close