देश

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, श्रीनगर में ट्रांसपोर्ट और टेलीफोन सेवाएं ठप

 श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है. मशहूर पर्यटन स्थल गुलगर्ग में चारों तरफ बर्फ ही बर्फ बिखरी हुई है. पहाड़ों की चोटियां पूरी तरह बर्फ से ढकी हुई हैं. इसी बीच श्रीनगर में खराब मौसम की वजह से हाईवे जाम है. भारी बर्फबारी के चलते कई पेड़ उखड़ गए हैं, वहीं जम्मू और श्रीनगर के बीच संपर्क भी टूट गया है. श्रीनगर के कई इलाकों में टेलीफोन लाइनें भी बर्फबारी की वजह से ठप हैं.

इधर, हिमाचल प्रदेश में सुबह से कुल्लू जिले में सोलांग में बर्फबारी हो रही है. वहीं, उत्तराखंड में मौसम बिगड़ गया है. कई जगहों पर बर्फबारी और बारिश हो रही है. उत्तरकाशी में तेज बारिश हो रही है.

कश्मीर घाटी में 3 महीने बाद 11 नवंबर से रेल सेवा को बहाल करने का फैसला किया गया है, लेकिन मौसम ने जिस तरह करवट ली है. उससे रेल सेवा पर भी असर पड़ सकता है. बता दें कि 5 अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने के बाद बनिहाल-बारामूला रेल सेवा रोक दी गई थी.

रेल विभाग के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि कश्मीर घाटी में रेल सेवा फिर से बहाल की जा रही है. कश्मीर के डीविजनल कमिश्नर बसीर अहमद खान ने रेल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 3 दिन के अंदर रेल ट्रैक की जांच पूरी की जाए. साथ ही 10 नवंबर को एक ट्रायल ट्रेन चलाई जाए. फिर 11 नवंबर को फिर से ऐसी ही ट्रेन चलाई जाए.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close