खेल

जेम्स विंस का अर्धशतक, इंग्लैंड ने कीवियों को 7 विकेट से हराया

क्राइस्टचर्च

जेम्स विंस के पहले टी-20 अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को पहले मैच में सात विकेट से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 153 रन बनाए. इंग्लैंड ने 18.3 ओवर में महज तीन विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. विंस को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया

इससे पहले न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल महज दो रन बनाकर आउट हो गए. कॉलिन मुनरो भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

टिम शिफर्ट ने मेजबान टीम पारी को संभालते हुए 32 रन बनाए. इसके बाद अनुभवी रॉस टेलर ने 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनका साथ डैरिल मिचेल ने दिया जिन्होंने नाबाद 30 रन की तेज पारी खेलकर टीम के स्कोर को 153 रनों तक पहुंचाया. मेहमान टीम की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे अधिक 2 विकेट निकाले. सैम कुरेन, आदिल राशिद और पैट्रिक ब्राउन ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही. मेहमान टीम का पहला विकेट 37 के कुल योग पर डेविड मलान (11) के रूप में गिरा. 68 के स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो (35 रन) के पवेलियन लौटने के बाद जेम्स विंस ने मोर्चा संभाला.

जेम्स विंस ने 38 गेंदों में सात चौके एवं दो छक्के की मदद से 59 रन बनाकर टीम को जीत की ओर बढ़ाया. इयोन मॉर्गन ने नाबाद 34 एवं सैम बिलिंग्स ने नाबाद 14 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close