बिहार

टीएनबी लॉ कॉलेज में नामांकन में गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने किया हंगामा

भागलपुर 
टीएनबी लॉ कॉलेज में नामांकन में गड़बड़ी का आरोप लगाकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया। बुधवार सुबह 11 बजे छात्रों ने न सिर्फ नामांकन काउंटर बंद कराया बल्कि परिसर में जमकर नारेबाजी की। प्रभारी प्राचार्य डॉ. संजीव कुमार सिन्हा ने तत्काल इसकी सूचना प्रति कुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद और डीएसडब्ल्यू प्रो. योगेंद्र को दी। उनके निर्देश पर प्राचार्य ने तत्काल बरारी थाने की पुलिस को बुलाया। पुलिस के आते ही परिसर में उग्र छात्र शांत हो गए। नामांकन काउंटर भी खुलवाया गया। इसके बाद परिसर से पुलिस के जाते ही छात्रों ने प्रभारी प्राचार्य का विरोध करते हुए पुतला दहन किया। पुतला दहन कार्यक्रम में मनीष चौबे, गौतम गुरु, मेघा कुमारी, साकार सिंह आदि शामिल थे। 

नियमों का उल्लंघन करने का लगाए आरोप
छात्र नेता अभिषेक आनंद ने आरोप लगाया कि तीन वर्षीय और पांच वर्षीय नामांकन में कॉलेज प्रशासन मेधा, कोटा और आरक्षण रोस्टर के नियमों का उल्लंघन कर रहा है। कम अंक वाले छात्रों का दाखिला लिया जा रहा है जबकि अधिक अंक लाने के बाद भी छात्रों का नामांकन नहीं हो पाया है। 

मनमर्जी तरीके से हो रहा नामांकन
छात्रों ने आरोप लगाया कि अभ्यर्थी दीपक कुमार को बीएससी ऑनर्स में 70.82 प्रतिशत अंक रहने के बावजूद नामांकन नहीं लिया गया। मेघा कुमारी ने खेल कोटा से आवेदन किया था। उसका प्राप्तांक 48.25 प्रतिशत है लेकिन दूसरी मेधा सूची में एक ऐसे छात्र का नामांकन लिया गया है, जिसका प्राप्तांक प्रतिशत 41.48 है। प्रभारी प्राचार्य डॉ. संजीव कुमार सिन्हा ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि नामांकन नियमानुसार हो रहा है। उन्होंने कहा कि खेल कोटे से मेधा सूची गुरुवार को जारी कर दी जाएगी। खेल कोटा में जो आवेदन किए होंगे उनका ही नामांकन इससे होगा।

जनवरी से यूनिफॉर्म की होगी जांच 
प्रभारी प्राचार्य ने कहा कि नए बैच के छात्रों को जनवरी से यूनिफॉर्म में आना होगा। इसके लिए कॉलेज परिसर में नोटिस भी लगा दिया गया है। नामांकन ले रहे छात्रों को भी बताया गया है कि कक्षा में 75 प्रतिशत उपस्थिति हर हाल में होनी चाहिए। 

Related Articles

Back to top button
Close