छत्तीसगढ़

तेलीबांधा में लोकवाणी को ध्यान से सुना गया

रायपुर

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियों वार्ता लोकवाणी को यहां रायपुर के ऐतिहासिक तेलीबांधा (मरीन ड्राईव) में लोगों ने ध्यान से सुना। ’नगरीय विकास का नया दौर’ पर केन्द्रित लोकवाणी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने स्वच्छता, पेयजल भूमिगत जल को सहेजने, रेन वॉटर हार्वेस्ंिटग, रायपुर शहर में वृहद पेयजल आवर्धन योजना, बीपीएल परिवारों को मिनीमाता अमृतधारा नलजल योजना, छोटे भूखण्डों के क्रय विक्रय से रोक हटाना, पौनी पसारी बाजार व्यवस्था, मोर मकान मोर जमीन राजीव आश्रय योजना, मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना और छत्तीसगढ़ के महान कवि डॉ. नरेन्द्र देव वर्मा के गीत ’अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार, गीत की जानकारी सहित अन्य जानकारी रोचक ढंग से दी गई, जो लोगों को काफी उपयोगी लगी।

     लोकवाणी सुनने के बाद वीरभद्र नगर रायपुर के श्री रजत तांडी ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने छोटे रोजी रोजगार करने वाले लोगों को छोटे भूखण्डों की रजिस्ट्री, शहर के भूमिहीन आवासहीनों को आवासीय पट्टे देने की बात से उन्हें बहुत खुशी हुई है। ऐसी प्रतिक्रिया मठपारा के गणेश देवांगन, गुढ़ियारी के मुकेश मुदलियार ने देते हुए बताया कि वास्तव में मुख्यमंत्री जी द्वारा हम जैसे गरीब छोटे-छोटे रोजी रोजगार करने वालों को आवास जैसी समस्या दूर करने की बात सुनकर हम प्रसन्न हैं। इसी तरह से चंगोराभाठा की फुलवा धु्रव, पुष्पा उइके सहित उनकी अन्य साथी बहिनों नेे बताया कि मुख्यमंत्री ने शहर की तंग बस्तियों के रहने वाले लोगों को उनके घर पर ही पहंुचकर उनके बीमारियों का इलाज कराने की योजना लागू की है। अब गरीबों का घर पर ही इलाज हो रहा है, इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद दिया।
    नगर निगम में स्वच्छता के काम से जुड़े पंडरी के श्री जगमोहन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने लोकवाणी में दंतेवाड़ा के नगरीय क्षेत्र के सफाई के काम करने वाले श्री विश्वनाथ से बातचीत करते हुए सफाई कर्मचारियों के काम को सम्मान देने एवं सफाई कर्मचारियों की चिन्ता की है, इसके लिए वे मुख्यमंत्री का आभार मानते है।

Related Articles

Back to top button
Close