छत्तीसगढ़

दिल्ली में होने वाला कांग्रेस का किसान आंदोलन स्थगित, नई तारीख का ऐलान जल्द

रायपुर
अयोध्या जमीन विवाद (Ayodhya Land Dispute) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के फैसले (Verdict) के बाद कांग्रेस ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. सरकार ने किसान आंदोलन को फिलहाल स्थगित कर दिया है. इस मसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि 15 तारीख को होने वाला किसान आंदोलन को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. सीएम बघेल ने कहा कि जल्द ही आंदोलन की नई तिथि तय कर ली जाएगी और इसका ऐलान कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि अयोध्या पर आए फैसले को देखते हुए किसान आंदोलन को स्थगित किया गया है. मालूम हो कि धान खरीदी के बोनस देने के मुद्दे को लेकर केंद्र के खिलाफ 15 नवंबर को दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस (Congress) प्रदर्शन करने वाली थी.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने किसानों को धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए देने का वादा किया था, लेकिन केंद्र सरकार इसके लिए तैयार नहीं है. केंद्र ने शर्त रख दी है कि उसके द्वारा तय मूल्य से अधिक में धान की खरीदी की गई, तो बोनस की राशि नहीं दी जाएगी. इसके अलावा प्रदेश सरकार सेंट्रल पूल से चावल लेने का दबाव भी केंद्र सरकार पर बना रही है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में धान खरीदी (Paddy Purchase) के बोनस (Bonus) को लेकर चल रहे विवाद के बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार (Central Government) को आर्थिक नाकाबंदी कर देने की धमकी दी है. पहेल पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने खुले तौर पर आर्थिक नाकेबंदी (Economic blockade) कर देनी की बात कही थी. साथ ही राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल (Minister Jai Singh Agrawal) ने भी केंद्र को खुले तौर कोरबा से कोल डिस्पैच रोक देने की चेतावनी दे दी थी.

Related Articles

Back to top button
Close