मध्य प्रदेश

दुबई में एमीरेट्स एयरलाइन्स समूह के चेयरमैन से मिलेंगे मुख्यमंत्री नाथ

भोपाल
मुख्यमंत्री कमलनाथ और मुख्य सचिव एसआर मोहंती ने आज दुबई में एमीरेट्स एयरलाइन्स समूह के चेयरमैन और चीफ एग्जीक्यूटिव शेख अहमद बिन सईद अल मखदूम से मुलाकात कर उनसे इंदौर-दुबई एमीरेट्स फ्लाइट शुरू करने और मध्यप्रदेश में निवेश करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री आज शाम को ही जुमेराह एमीरेट्स टॉवर में एशियन बिजनेस लीडरशिप अवार्ड समारोह में भी शामिल हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुख्य सचिव एसआर मोहंती, उद्योग नीति निवेश एवं प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव राजेश राजौरा, मुख्यमंत्री के सचिव एम सेलवेन्द्रन और राज्य औद्योगिक केंद्र विकास निगम के प्रबंध संचालक विवेक पोरवाल कल दुबई यात्रा पर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री आज यूएई की अंतर्राष्टÑीय सहयोग राज्य मंत्री और एक्सपो 2020 दुबई ब्यूरो की महानिदेश एचई रीम इब्राहिम अल हाशिमी, मशरिक बैंक के चीफ एग्जीक्यूटिव एचई अब्दुल अजीज अल गुरैर और डीपी वर्ल्ड के गु्रप चेयरमैन एवं सीईओ सुल्तान अहमद बिन सुलायेम से भी वन टू वन चर्चा करेंगे और उन्हें मध्यप्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। मुख्यमंत्री आज फ्रेंड्स आॅफ एमपी, यूएई सहित आधा दर्जन प्रतिनिधिमंडलों से भी मुलाकात कर उन्हें मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं से परिचित कराएंगे और यहां निवेश करने के लिए आमंत्रित करेंगे।

आज का दिन मध्यप्रदेश के लिए बेहद अहम मना जा रहा है। यूएई के 5 उद्योगपतियों के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ की की विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होगी। इसके बाद वे फ्रेंड्स आॅफ एमपी के करीब आधा दर्जन डेलिगेशन के साथ मुलाकात करेंगे। कोशिश यह की जा रही है कि निवेशकों के साथ जो भी चर्चा हो, वह वास्तविक रूप से धरातल पर उतरसके। इसके लिए उद्योग के प्रमुख सचिव डॉ. राजौरा को विशेष तौर पर जिम्मेदारी दी गई है। मुख्यमंत्री खासतौर पर एक शहर से दूसरे शहर को जोड़ने वाले एक ऐसे ट्रांसपोटेंशन सिस्टम परभी उद्योगपतियों से चर्चा करेंगे, जो अभी महाराष्ट्र के कुछ शहरों में लागू है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close