छत्तीसगढ़

दुर्ग-भिलाई का संगठन चुनाव स्थगित

रायपुर। आखिरकार भाजपा के भिलाई-दुर्ग जिले का संगठन चुनाव स्थगित कर दिया गया है। पार्टी हाईकमान के निर्देश पर दोनों जिलों के अध्यक्ष का चुनाव भी स्थगित करने का फैसला लिया गया है।प्रदेश के चुनाव अधिकारी रामप्रताप सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष के निर्देश के बाद दोनों जिलों में चुनाव फिलहाल स्थगित कर दिए गए हैं। बाद में पार्टी हाईकमान के निर्देश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मंडल अध्यक्षों के चुनाव को लेकर दुर्ग और भिलाई में पार्टी के बड़े नेताओं में विवाद शुरू हो गया था। एक तरफ पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री सरोज पाण्डेय का खेमा रहा, तो दूसरी तरफ सांसद विजय बघेल और पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय थे।
गुरूवार को प्रदेश के पदाधिकारियों की बैठक में भी इसको लेकर खूब विवाद हुआ। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा सहित अन्य नेता भी दुर्ग-भिलाई चुनाव में गड़बड़ी को लेकर खरी-खोटी सुनाई और नए सिरे से चुनाव कराने की मांग भी की। दुर्ग और भिलाई में सुश्री सरोज पाण्डेय के समर्थक मंडलों में काबिज हो गए हैं। जबकि सरोज विरोधी माने जाने वाले विजय बघेल, प्रेमप्रकाश पाण्डेय, विद्यारतन भसीन और अन्य नेताओं को पूरी तरह दरकिनार कर दिया गया।
मंडल चुनाव के चलते पार्टी नेता दो धड़ों में बंट गए थे और विरोधियों ने दुर्ग और भिलाई में बैठक बुलाई थी। इसके बाद शिकायतों का पुलिंदा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और संगठन महामंत्री व प्रदेश प्रभारी अनिल जैन को भेजा गया था। दूसरी तरफ, दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष ऊषा टावरी और महापौर चंद्रिका चंद्राकर ने खुद दिल्ली जाकर वरिष्ठ नेताओं के सामने पक्ष रखा है। हफ्तेभर से चल रही ड्रामेबाजी पर हाईकमान ने फिलहाल चुनाव को स्थगित कर दिया है। प्रदेश में ज्यादातर मंडलों के चुनाव हो चुके हैं और इसके बाद जिलाध्यक्षों के चुनाव कराए जाएंगे। लेकिन दुर्ग भिलाई में जिलाध्यक्षों के चुनाव नहीं होंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close