छत्तीसगढ़

धमतरी के लोगों ने नहीं चुकाया 10 करोड़ 90 लाख रुपए का बिजली बिल, कर्मचारी परेशान

धमतरी
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में विद्युत विभाग (Electricity Department) को नए वित्तीय वर्ष का बकाया बिल की वसूली के लिए कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. कर्मचारियों को शासकीय और आम उपभोक्ताओं को मिलाकर करीब 10 करोड़ 90 लाख रुपए की वसूली करनी है. इनमें से शासकीय विभागों का ही करीब 8 करोड़ रुपये का बिजली बिल (Electricity Bill) बकाया है. ऐसे में अब सख्ती दिखाते हुए विभाग बकाया बिल जमा कराने के लिए नोटिस जारी कर रह है.

धमतरी (Dhamtari) में 2 लाख 5 हजार 78 उपभोक्ता हैं, जिन्हें विजली विभाग (Electricity Department) की ओर से जरूरत के अनुसार बिजली की सप्लाई की जाती है. इसके बाद भी वे तय समय में बकाया बिल का भुगतनान नहीं कर रहे हैं. वित्तीय वर्ष का बकाया बिल वसूली नहीं होने से कर्मचारियों पर दबाव काफी बढ़ गया है. यही वजह है कि सर्वे के बाद उच्चाधिकारियों ने शासकीय विभागों को नोटिस जारी कर जल्द से जल्द बकाया बिल जमा कराने के लिए कह रहे हैं.

इधर विभागीय अधिकारियों की मानें तो बकाया बिजली बिल वसूली (Electricity bill collection) के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. धमतरी के बिजली विभाग के ईई एसके किंडो का कहना है कि बकाया बिल का भुगतान करने के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं. तय समय पर बिजली बिल नहीं जमा करने वाले उपभोक्ताओं पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई के लिए सूची तैयार की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
Close