छत्तीसगढ़

धान खरीदी हर साल,कर्जमाफी एक बार – भूपेश

रायपुर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज स्पष्ट कर दिया कि कर्जमाफी सिर्फ एक बार के लिए था। जबकि घोषणापत्र के मुताबिक धान की खरीदी हर साल करेंगे। हर साल कर्जमाफी का वादा हमने कभी भी नहीं किया है। विपक्ष इसे राजनीतिक रंग न दें। राज्योत्सव पूरी तरह छत्तीसगढ़ की संस्कृति के अनुरूप ही होगा। राज्य स्थापना दिवस के मुख्य कार्यक्रम के लिए पार्टी की राष्ट्रीय सोनिया गांधी को आमंत्रित किया जायेगा।

बस्तर में आॅनलाइन टेंडर की जगह मैनुअल टेंडर के निर्णय पर कहा बघेल ने कहा कि यह बस्तर क्षेत्र के लिए है। जहां मैनुअल टेंडर किया जाएगा। छोटे टुकड़ों में टेंडर कर 50 लाख तक वर्क आर्डर दिया जाएगा।उन्होंने कहा कि इसका मुख्य कारण यह है कि लोग आॅनलाइन टेंडर ले लेते हैं लेकिन काम नहीं करते है। दूसरी बात वहां के स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। छोटे ठेके के माध्यम से उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। वहां के लोगों को काम मिल सके इसलिए यह निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने दो राज्यों के दौरे पर कहा कि गणेश शंकर विद्यार्थी ने पत्रकारिता को नई ऊंचाई दी है। सामाजिक समरसता के लिए उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी। उनकी स्मृति में कार्यक्रम रखा गया उसमें शामिल होने जा रहा हूं। झारखंड में भी एक कार्यक्रम में शामिल होना है।

मुख्यमंत्री ने  चुनाव से पहले पीओके में सैन्य कार्रवाई करने पर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सेना के नाम पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि सेना का काम देश को सुरक्षा देना है। उसी कारण से हम सब सुरक्षित हैं। किसी भी तरह सेना का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close