राजनीति

नतीजों के बाद बोले एंटनी- कांग्रेस फिर जिंदा हो रही, सोनिया बनी रहेंगी अध्यक्ष

 नई दिल्ली

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी ने कहा कि पार्टी को चिंता करने की जरूरत नहीं, सोनिया गांधी अध्यक्ष पद पर बनी रहेंगी.

क्या सोनिया गांधी को इस्तीफा देना चाहिए और नए अध्यक्ष के लिए चुनाव होना चाहिए. इस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की चिंता करने की जरूरत नहीं है, पार्टी फिर से पुनर्जीवित हो रही है.

बता दें कि दोनों ही राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है. हरियाणा में जहां उसे 31 सीटें मिली तो वहीं महाराष्ट्र में 44 सीटें आईं. एंटनी ने कहा कि सोनिया हमारी अध्यक्ष हैं और आगे भी बनी रहेंगी.

केंद्र की मोदी सरकार को आर्थिक मोर्चे पर घेरते हुए एंटनी ने कहा कि हमारा देश एक गहरे आर्थिक संकट की ओर बढ़ रहा है. यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लगभग सभी वर्गों को प्रभावित करता है. सरकार की नीति गलत है.

बता दें कि हाल में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में इस बार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 31 सीटों पर जीत दर्ज की. पिछले विधानसभा चुनावों में उसे 15 सीटें मिली थीं.

वहीं, हरियाणा में 40 सीटें जीतकर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के लिए उसे अभी भी छह सीटों की जरूरत है.

भाजपा को जहां 36.49 प्रतिशत वोट मिला, वहीं कांग्रेस को 28.08 वोट मिले. एक साल से भी कम समय की जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की है और सात सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की.

वहीं महाराष्ट्र मे कांग्रेस और राकांपा गठबंधन ने 98 सीटों पर जीत दर्ज की. पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 42 और राकांपा ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close