मध्य प्रदेश

नवविवाहिता पत्नी से दहेज में पचास लाख रुपए और जेवर की मांग कर रहा एसडीओ

भोपाल
पीडब्लूडी खंडवा में पदस्थ एसडीओ अपनी नवविवाहिता पत्नी से दहेज में पचास लाख रुपए और जेवर की मांग कर रहा था। डिमांड पूरी नहीं होने पर पति और उसके माता-पिता ने घर से भगा दिया। पुलिस ने इस मामले में एसडीओ पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

हबीबगंज पुलिस के मुताबिक प्राची शर्मा पुत्री अरुण शर्मा (24) जावरा रतलाम में रहती है। महिला के पिता सेक्शन इंजीनियर हैं। वर्ष 2018 में महिला की शादी खंडवा पीडब्ल्यूडी में पदस्थ एसडीओ सजल उपाध्याय से हुई थी। एसडीओ भोपाल के अरेरा कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। जबकि उनकी पोस्टिंग खंडवा में है।

महिला ने शिकायत की है कि शादी के बाद से महिला का पति संजय उपाध्याय, सास मीना उपाध्याय और ससुर संजय उपाध्याय दहेज में 50 लाख रुपए और सोने के जेवरात की मांग कर रहे थे। जब डिमांड पूरी करने से इंकार कर दिया तो उसे घर से बाहर निकाल दिया गया।

 इस मामले को लेकर महिला ने पुलिस के आला अफसरों को आवेदन देकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी पति समेत तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

महिला द्वारा की गई प्रताड़ना की  शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। महिला फिलहाल अपने मायके में रह रही है। पुलिस ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग कराने की कोशिश भी की थी, लेकिन समझौता नहीं हो सका। अब पुलिस आरोपियों को नोटिस देने की तैयारी कर रही है।    फिहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close