बिहार

पटना से दिवाली पर एयर इंडिया ने शुरू कीं तीन नई उड़ानें

पटना    
दिवाली के दिन एयर इंडिया ने एक साथ पटना से अमृतसर, कोलकाता व मुंबई के लिए तीन नई उड़ानें शुरू कीं। इससे पहले एयर इंडिया की एक भी सीधी उड़ान इन शहरों के लिए नहीं थी। अब पटना से एयर इंडिया की उड़ान तीन से बढ़कर छह हो गई हैं। एयर इंडिया की तीन उड़ानें पटना से दिल्ली के लिए उपलब्ध है।

मुंबई, अमृतसर व कोलकाता की उड़ान फिलहाल सप्ताह में चार दिन रविवार, मंगलवार, गुरुवार व शुक्रवार को उपलब्ध होगी। दिवाली के दिन पहली बार मुंबई से एयर इंडिया की उड़ान पटना एयरपोर्ट पहुंची फिर यहां से अमृतसर के लिए रवाना हुई। दीपावली का दिन होने से मुंबई से यह फ्लाइट यात्रियों से भरकर आई। मुंबई व अमृतसर से आए यात्रियों को एयर इंडिया ने गुलाब फूल देकर स्वागत किया। पटना से अमृतसर के लिए एयर इंडिया की ही एक उड़ान है। एयर इंडिया के अलावा अन्य एयरलाइंस की डायरेक्ट सेवा पटना से नहीं है। अमृतसर से आए यात्रियों ने बताया कि इस फ्लाइट के शुरू हो जाने से पटना आने में आसानी हो गई। पहले दिल्ली होकर आना पड़ता था। वक्त व पैसा अधिक लगता था। प्रकाश पर्व व सिख समुदाय के पटना में होने वाले उत्सवों में आने में परेशानी नहीं होगी। ट्रेन के लंबे सफर से भी यात्रियों को छुटकारा मिलेगा।

2 नवंबर से स्पाइसजेट की एक नई उड़ान चेन्नई के लिए शुरू हो रही है। स्पाइज जेट की फ्लाइट संख्या एसजी 767 बनकर पटना से 10.25 बजे चेन्नई एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगी वहीं एसजी 768 शाम चेन्नई-पटना फ्लाइट 4.50 बजे पटना एयरपोर्ट पर आएगी। यह फ्लाइट हफ्ते में एक दिन उपलब्ध रहेगी। वहीं पटना एयरपोर्ट से नई एयरलाइंस विस्तारा की एक फ्लाइट तीन अक्टूबर से दिल्ली के लिए शुरू होने वाली है। विस्तारा की विमान संख्या यूके 509 दिल्ली से रात 7.55 बजे पटना आएगी और रात 8.30 बजे उड़ान भरेगी। यह विमान हफ्ते में हर दिन उपलब्ध होगा।

 

Related Articles

Back to top button
Close