देश

पहाड़ पर बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, दिल्ली में विजिबिलिटी जीरो

 
नई दिल्ली 

दिल्ली के सफदरजंग में सुबह 6 बजे के बाद न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री दर्ज किया गया. अभी तापमान 10 डिग्री है. आज अधिकतम तापमान 16 डिग्री तक रहने की संभावना है. इसके अलावा उत्तर भारत में भी ठंड बढ़ी हुई है. पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश में घना कोहरा है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी हो रही है.

दिल्ली के पालम में सुबह 7 बजे कोहरे की वजह से विजिबिलिटी जीरो दर्ज की गई है. खराब मौसम के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित है. टेक-ऑफ और लैंडिंग जारी है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों से अपनी फ्लाइट के बारे में अपडेट लेने की सलाह दी है.
 
पहाड़ों पर बर्फबारी
मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक कड़कड़ाती ठंड से लोगों को दो चार होना होगा. उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है. उत्तरकाशी और औली में जमकर बर्फ गिरी है. बर्फबारी के चलते पूरा प्रदेश कड़ाके की ठंड की चपेट में है. हालात को देखते हुए नैनीताल में सभी स्कूलों को अगले दो दिन तक बंद कर दिया गया है. उत्तराखंड के अलावा जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में जबरदस्त बर्फबारी हुई है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close