खेल

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित राजपाल करेंगे कप्तानी, जल्दी होगा वेन्यू पर फैसला

कोलकाता
 अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की चयन समिति के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय खिलाड़ी रोहित राजपाल को पाकिस्तान के खिलाफ डेविस कप मुकाबले के लिए भारत का गैर खिलाड़ी कप्तान बनाया गया। यह मुकाबला पाकिस्तान की सरजमीं पर खेला जाना है। इस मैच के लिए भारत के अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस कप्तान बनाए जाने की खबर थी। महेश भूपति के इस पद से खुद उपलब्ध नही कराने के फैसले के बाद पेस की चुना जाना तय माना जा रहा था।

डेविस कप के मुकाबले को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में 29 और 30 नवंबर के बीच खेला जाना है। सुरक्षा को लेकर जताई गई चिंता की वजह से पहले ही इसे एक बार स्थगित किया जा चुका है। चंडीगढ़ में एआईटीए की हुई वार्षिक आम बैठक में रोहित राजपाल को कप्तान चुना गया।

सूत्र ने बताया, ''रोहित राजपाल के नाम का प्रस्ताव पूर्व अध्यक्ष अनिल खन्ना और निवर्तमान प्रवीण महाजन ने रखा। इस नाम को लेकर सहमति बनने के बाद उनके नाम पर मोहर लगी। पाकिस्तान में राजपाल गैर खिलाड़ी कप्तान के तौर पर जाएंगे। पाकिस्तान के साथ होने वाले इस एक मुकाबले के लिए ही यह इंतजाम किया गया है।''

आईएएनएस से बात करते हुए एआईटीए के एक अधिकारी ने बताया, “हम चंडीगढ़ में मुलाकात करेंगे, फैसला लिया जा चुका है। निरक्षण के बारे में मैं फिलहाल कोई कमेंट नहीं कर सकता हूं क्योंकि इसपर फैसला लिया जाना बाकी है।“

इस मैच के लिए एआईटीए ने अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से तटस्थ स्थान पर कराए जाने का अनुरोध किया था। विश्व टेनिस की संचालन संस्था द्वारा अब तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close