खेल

पृथ्वी साव ने क्रिकेट में जोरदार वापसी की है, सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी में 63 रन की खेली पारी

मुंबई
चैंपिन अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के कप्तान रहे पृथ्वी साव ने 8 महीने के बैन के बाद क्रिकेट में दमदार कमबैक किया है। उन्होंने रविवार को सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नमेंट में मुंबई के लिए खेलते हुए असम के खिलाफ तूफानी अर्धशतक लगाया। उन्होंने ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और महज 32 गेंदों में ही अपना पचासा पूरा कर लिया। ओपनिंग करते हुए उन्होंने 39 गेंदों में रन बनाए।

अर्धशतक लगाने के बाद उन्होंने बल्ला उठकार जश्न मनाया। इस दौरान वह बल्ले की ओर इशारा करते हुए इशारा किया कि बल्ला हर बात का जवाब देगा। बता दें कि उन्हें हाल ही में मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। 20 वर्षीय बल्लेबाज पर बीसीसीआई ने मार्च में मुश्ताक अली ट्रोफी के दौरान डोप परीक्षण में पॉजीटिव पाए जाने के बाद जुलाई में उन्हें 8 महीने के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से प्रतिबंधित किया था।

मुंबई ने गुरुवार को मुश्ताक अली के 2 मैच और फिर सुपर लीग स्टेज के लिए टीम की घोषणा की थी। यह मुंबाई का आखिरी लीग मैच है। साव ने इससे पहले नेट्स में अभ्यास करने का एक वीडियो भी शेयर किया था।

उल्लेखनीय है कि पृथ्वी ने आखिरी इंटरनैशनल टेस्ट मैच 23 अक्टूबर, 2018 को वेस्ट इंडीज के खिलाफ हैदराबाद में खेला था। उन्होंने अब तक भारत के लिए दो टेस्ट खेले हैं। उनके नाम एक शतक और एक अर्धशतक दर्ज है।

Related Articles

Back to top button
Close