राजनीति

फडणवीस ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, शिवसेना पर जमकर निकाली भड़ास

 महाराष्ट्र 
महाराष्ट्र की राजनीति में उठापटक का दौर जारी है. विधानसभा का कार्यकाल शनिवार को खत्म हो रहा है, मगर अबतक तय नहीं हो सका है कि सरकार कौन बनाएगा. एक तरफ शिवसेना है जो 50-50 फॉर्मूले के तहत सीएम पद पर अड़ी है, दूसरी ओर बीजेपी है जो सीएम पद शिवसेना से बांटना नहीं चाहती है. शिवसेना ने तो अपने विधायकों को मुंबई के रंगशारदा होटल में रख दिया है ताकि किसी भी तरह की खरीद फरोख्त से वो बच सकें. देर रात आदित्य ठाकरे रंगशारदा में विधायकों से मिलने पहुंचे.
शिवसेना ने फडणवीस के आरोप को नकारा
सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और शिवसेना पर जमकर निशाना साधा. उसके बाद शिवसेना के नेता संजय राउत ने फडणवीस के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे और अमित शाह के बीच 50-50 फॉर्मूले पर चर्चा हुई थी.
बीजेपी की जीत का स्ट्राइक रेट 70 फीसदी-फडणवीस
फडणवीस ने कहा कि हमने बाला साहेब और उद्धव ठाकरे के बारे में कभी गलत बात नहीं कही, मगर हमारे नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में काफी कुछ कहा गया. सरकार ना बनाना जनादेश का अपमान है. खरीद-फरोख्त के झूठे आरोप लगाए गए. उद्धव ठाकरे के करीबी लोग अलग-अलग बयान दे रहे हैं. लोगों ने महागठबंधन को वोट दिया था. हम मोदी जी के नेतृत्व में लोगों के पास गए थे. बीजेपी की जीत का स्ट्राइक रेट 70 फीसदी रहा है.
 

Tags

Related Articles

Back to top button
Close