खेल

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम को मिला ओलंपिक का टिकट, रूस और अमेरिका को हराया

नई दिल्ली
हॉकी ओलिंपिक क्वॉलिफायर के दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को अमेरिका के हाथों हार के बावजूद टोक्यो ओलंपिक का टिकट मिल गया है। शनिवार को भुवनेश्वर में खेले गए क्वालीफ़ायर के दूसरे मुकाबले में 13वीं रैंक की अमेरिकी टीम ने भारतीय टीम को 4-1 से शिकस्त दी, बावजूद इसके सर्वाधिक गोल के आधार पर भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया।

शुक्रवार को इससे पहले भारतीय महिला टीम ने अमेरिकी टीम को 5-1 से हराया था, वहीं शनिवार को दूसरे मुकाबले में भारत को 1-4 से हार झेलनी पड़ी, लेकिन दोनों मैचों के गोल मिलाकर भारत ने अमेरिका को 6-5 से हराया और 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया। 0-4 से पीछे चल रहे मेजबान भारत की तरफ से कप्तान रानी रामपाल ने आखिरी समय में टीम के लिए शानदार गोल किया और टीम को ओलंपिक का टिकट दिलाने में सफल रहीं।

महिलाओं के मुकाबले के बाद भारतीय पुरुष टीम ने अपना जबरदस्त खेल दिखाते हुए रूस को दूसरे मुकाबले में भी कड़ी शिकस्त दी। भारतीय टीम ने दूसरे दिन भी रूस को 7-1 से हराया और इसी के साथ टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई करने में भी सफल रही। क्वालीफ़ायर के दोनो मुकाबले मिलाकर भारतीय टीम ने रुसी टीम को 11-3 से हराया।

Related Articles

Back to top button
Close