मध्य प्रदेश

मंत्रीद्वय ने 81 करोड के विकास कार्य का लोकार्पण और 43.68 करोड के कार्य का किया भूमि-पूजन

भोपाल

नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह, खेल, युवा कल्याण मंत्री  जीतू पटवारी, महापौर श्रीमती मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ द्वारा इंदौर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किए जा रहे विभिन्न विकास एवं जीर्णोद्धार कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इसके साथ-साथ एआईसीटीसीएल की 40 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नगरीय प्रशासन मंत्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के आव्हान पर पर्यावरण संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए इंदौर में इलेक्ट्रिक बसों का लोकार्पण किया गया है। आगामी माह में प्रदेश के अन्य शहरो में भी 350 से अधिक नई इलेक्टिक बसें चलाई जायेंगी। मंत्री सिंह ने नागरिकों से अनुरोध किया कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें। उन्होने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों के साथ-साथ महिलाओ के लिये इलेक्ट्रिक रिक्शा और ऑटो भी चलाई जाने की योजना के क्रम में अभी 100 इलेक्ट्रिक रिक्शा महिलाओ के लिये चलाई जा रही है।

मंत्री सिंह ने कहा कि आगामी माह में स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 शुरू होगा। इंदौरवासी इसमें सहयोग करे। सभी डोर टू डोर कचरा संग्रहण कार्य में सहयोग करें, ताकि इंदौर चौथी बार स्वच्छता में नंबर वन शहर बने। शहर के विकास के लिये मध्य प्रदेश सरकार सदैव तत्पर है, विकास कार्य के लिये किसी प्रकार के सहयोग के साथ-साथ पैसे की कोई कमी नही आएगी। निगम की क्षतिपूर्ति की बकाया राशि के साथ-साथ 14 वित्त आयोग की राशि, मुख्यमंत्री अद्योसंरचना विकास व अन्य योजनाओ की बकाया राशि जल्द से जल्द राज्य सरकार नगर निगम इंदौर को दिए जाने की बात कही।

खेल व युवा कल्याण मंत्री  जीतू पटवारी ने कहा कि इंदौर स्वच्छ तथा सुंदर शहर है और उन्हें गर्व है कि वे इंदौर में रहते हैं। जब भी वे शहर से बाहर जाते हैं, तो स्वच्छता की बात पर इंदौर का नाम जरूर आता है। दिल्ली शहर में प्रदूषण का यह आलम है कि सांस लेने में भी नागरिको को दिक्कत आ रही है। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री जी की सोच है कि पर्यावरण का संरक्षण किया जाकर पेट्रोल और डीजल के वाहनो का उपयोग कम करते हुए, इलेक्ट्रिक बसों का उपयोग किया जाए। इस मौके पर विधायक संजय शुक्ल और विशाल पटेल सहित अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close