राजनीति

मंदिर निर्माण को लेकर दिग्विजय सिंह ने केंद्र को दी ये सलाह

नई दिल्ली
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले को लेकर कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा कि 30 साल पुराना विवाद जो पहले राजनीतिक (Political) नहीं था, उसे राजनीतिक बनाया गया, अब उसका पटाक्षेप हो गया है. उन्होंने कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं.

दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार को सलाह देते हुए कहा कि मंदिर निर्माण से राजनीतिक दलों के लोगों को दूर रखें. उन्होंने कहा कि सरकार मंदिर के निर्माण में पांचों पीठों के शंकराचार्यों को शामिल करे. दिग्विजय सिंह ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के नाम पर जमा हुई धनराशि को सरकारी खजाने में जमाकर उससे ही मंदिर का निर्माण कार्य कराया जाए.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में पूरी विवादित जमीन पर रामलला विराजमान का हक माना है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि विवादित जमीन पर रामलला का दावा मान्य है. इस जमीन पर मंदिर निर्माण की रूपरेखा तैयार करने के लिए केंद्र सरकार को तीन महीने में ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया गया है. केंद्र सरकार ही ट्रस्ट के सदस्यों का नाम निर्धारित करेगी.

Related Articles

Back to top button
Close