मध्य प्रदेश

माँ नर्मदा को स्वच्छ रखने कृत-संकल्पित है सरकार : जनसम्पर्क मंत्री शर्मा

भोपाल
विधि-विधायी कार्य तथा जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार नर्मदा नदी को स्वच्छ एवं प्रदूषणमुक्त रखने के लिये कृत-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि माँ नर्मदा के दर्शन मात्र से ही पुण्य-लाभ प्राप्त होता है। नर्मदा प्रदेश की जीवन-रेखा है। शर्मा ने कहा कि हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि नर्मदा की स्वच्छता बनाये रखने के लिये काम करें। मंत्री शर्मा प्रभार के जिले होशंगाबाद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री शर्मा ने कहा कि शीघ्र ही होशंगाबाद में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की पहल की जायेगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आयोजित मेग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश में उद्योगपतियों को होशंगाबाद जिले में भी उद्योगों की स्थापना के लिये प्रोत्साहित किया गया है।

जनसम्पर्क मंत्री शर्मा ने नर्मदा को प्रदूषित जल से बचाने के उद्देश्य से बनाये जाने वाले ड्रेन मैनेजमेंट सिस्टम का भूमि-पूजन किया। जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर मरीजों से उनकी समस्याओं की जानकारी ली तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। शर्मा ने चिकित्सालय में नवीनीकृत नेत्र वार्ड का शुभारंभ भी किया। जनसम्पर्क मंत्री ने सेठानी घाट पर आयोजित कवि सम्मेलन में कहा कि होशंगाबाद अपने धार्मिक महत्व के साथ साहित्यिक नगरी के रूप में अपनी विशिष्ट पहचान रखता है।

कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष अखिलेश खण्डेलवाल, पूर्व विधायक अम्बिका प्रसाद शुक्ला और विजय दुबे 'काकू', अजय सैनी उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close