उत्तर प्रदेश

राम मंदिर फैसला आने पर न हो जीत का जश्न: मुख्तार अब्बास नकवी

प्रयागराज
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि अयोध्या विवाद का फैसला आने वाला है.  इसकी मैं कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकता हूं, क्योंकि मैं कोई भविष्यवक्ता नहीं हूं. उन्होंने कहा है कि ऐसे संवेदनशील मौकों पर जीत का जश्न नहीं होना चाहिए. एक बात जरूर कहूंगा कि फैसला चाहे जिसके पक्ष में आए लोगों को जीत का जुनूनी जश्न नहीं मनाना चाहिए और न ही हार का हुड़दंग मचाना चाहिए. संवेदनशील मामले पर फैसला जो भी आए, लोगों को उसका सम्मान करते हुए सौहार्द्र की मिसाल पेश करनी चाहिए.

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अयोध्या फैसले से पहले शुक्रवार शाम मंत्रिमंडल की बैठक की थी. इस दौरान सीएम योगी ने मंत्रियों को गलत बयानबाजी और फैसले पर किसी भी तरह की कोई टिप्पणी करने से बचने की नसीहत दी. मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों को बैठक में खास तौर से ये निर्देश दिया कि अयोध्या मामले के संभावित फैसले से पहले से वो अपने प्रभार वाले जिलों में जाएं और वहां सुरक्षा को लेकर बैठक करें. साथ ही सीएम योगी ने उनसे इस विषय पर किसी भी तरह की बयानबाजी से बचने की भी सलाह दी.

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एनसीजेडसीसी में हुनर हाट का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हुनर हाट देश भर के शिल्पियों को रोजगार उपलब्ध कराने का एक बेहतर मंच साबित हुआ है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि हुनर हाट शिल्पियों के लिए एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज भी साबित हो रहा है. इसमें देश भर के 300 से ज्यादा दस्तकार शिल्पकार भाग लेने आए हैं. उन्होंने कहा है कि एक दस्तकार जब हुनर हाट में आता है तो अपने साथ कम से कम 70 से 80 दस्तकार शिल्पकार को भी जोड़ता है. हुनर हाट के उद्घाटन के मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और नंद गोपाल गुप्ता नंदी भी मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button
Close