मध्य प्रदेश

रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गए, पत्थर लगने से सीएसपी भूपेंद्र सिंह घायल

भोपाल
शाहपुरा इलाके में स्थित रेलवे की जमीन पर दुकान हटाने पहुंचे रहवासियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। रहवासियों का आरोप है कि मंदिर की जमीन पर कब्जा कर दुकानें बनाई गई हैं। इस दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिससे भगदड़ मच गई। हमले में सीएसपी हबीबगंज भूपेंद्र सिंह पत्थर लगने से घायल हो गए। सीएसपी के घायल होते ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया। घायल सीएसपी को इलाज के लिए फ्रेक्चर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सब्जी फार्म भरत नगर में रेलवे सोसायटी के अध्यक्ष केके पुरोहित ने 11 दुकानें बनवाई थी। स्थानीय लोगों का आरोप था कि मंदिर की जमीन पर कब्जा दुकानें बनाई गई हैं।

सरकार स्थायीन लोगों ने पुलिस प्रशासन को आवेदन देते हुए बताया था कि सोसायटी के अध्यक्ष केके पुरोहित ने पूर्व भाजपा सांसद आलोक संजर से सासंद निधि लेकर दुकानों का निर्माण कराया था। जबकि उक्त जमीन सरकारी है, और वह मंदिर के लिए प्रस्तावित थी। पूर्व सासंद भी सब्जी फार्म के पीछे ही रहते हैं। इसलिए लोगों ने उन्हें भी आवेदन देकर शिकायत थी, इसके बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया।

Related Articles

Back to top button
Close