उत्तर प्रदेश

लखनऊ के मदेगंज पुलिस चौकी में प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़, बाहर खड़ी गाड़ियों में लगाई आग

 लखनऊ
उत्तर प्रदेश में आज यानि 19 दिसंबर को नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अपनी रणनीति तैयार कर है।
लखनऊ के हसनगंज कोतवाली की मदेगंज पुलिस चौकी में प्रदर्शनकारियों ने की तोड़फोड़। बाहर खड़ी गाड़ियों में लगाई आग।
लखनऊ में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज। नागरिकता कानून के खिलाफ सपाइयों ने गुरुवार को बुन्देलखण्ड से लेकर कानपुर और आसपास के जिलों में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान कई जिलों में पुलिस और सपाइयों के बीच झड़पें हुईं और सैकड़ों सपाई गिरफ्तार किए गए।
 वाराणसी: मुस्लिम बाहुल्य दालमंडी इलाके से सड़कों की संख्या में सड़क पर उतरे युवा। पुलिस के खिलाफ कर रहे हैं नारेबाजी। बरेली में पुलिस की सख्ती को देखकर सपा ने यहां धरना प्रदर्शन फिलहाल स्थगित कर दिया है। हालांकि इसके बाद सपा कार्यकर्ता मिशन कंपाउंड पहुंचे और यहां सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।
संभल में पथराव के बाद आगजनी व फायरिंग, रोजवेज बसें फूंकी। नागरिकता संशोधित कानून के विरोध में जुलूस निकालने से रोके जाने से उग्र हुई भीड़।
नागरिकता कानून के विरोध में गुरुवार की सुबह से वाराणसी समेत पूर्वांचल के जिलों में समाजवादी पार्टी ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं, बेनियाबाग-चेतगंज मार्ग पर प्रतिवाद मार्च निकाल रहे भाकपा माले कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका। बेनियाबाग मैदान में प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों को बसों में भरकर कहीं ले जाया गया। 
अमरोहा में पूर्व मंत्री महबूब अली के आवास के बाहर जमा पुलिस। आवास के बाहर जमा समर्थकों की जारी नारेबाजी।
चित्रकूट : नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन। जिले में धारा 144 लागू होने से प्रशासन द्वारा प्रदर्शन की नहीं दी गई अनुमति।
अमरोहा में प्रदर्शन करने जा रहे पूर्व मंत्री कमाल अख्तर को समर्थकों के साथ पुलिस ने हिरासत में लिया। समर्थक कर रहे हैं हंगामा।

Related Articles

Back to top button
Close