व्यापार

लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल 66 रुपए के स्तर पर आया

नई दिल्ली
पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन दाम कम हुए हैं। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे और डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर कटौती देखने को मिली है। इस कटौती के बाद देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 66 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर आ गए हैं। जानकारों की मानें तो इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में कटौैती आने से घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम कम हुए हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम कितने हो गए हैं…

पेट्रोल के दाम में कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों में नई दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.06 और 75.51 रुपए प्रति ललीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में 10 और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 78.68 और 75.87 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम भी हुए कम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों में नई दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में में डीजल के दाम क्रमश: 66, 68.36 और 69.71 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबई में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है जिसके बाद 69.17 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close