खेल

विजय हजारे ट्रॉफी: मौसम ने साथ दिया तो रोमांचक हो सकते हैं मुकाबले

बेंगलुरु 
मेजबान कर्नाटक का बुधवार (23 अक्टूबर) को यहां होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ के खिलाफ पलड़ा भारी रहेगा जबकि तमिलनाडु और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है। इन दोनों मैचों में हालांकि मौसम अहम भूमिका निभाएगा, क्योंकि क्वार्टर फाइनल में भी बारिश के कारण कुछ टीमों को नुकसान हुआ था। कर्नाटक ने क्वार्टर फाइनल में पुडुचेरी को आसानी से हराया था। उसने लीग चरण में भी आठ मैचों में से सात में जीत दर्ज की थी।

उसकी तरफ से केएल राहुल, देवदत्त पड्डिकल और कप्तान मनीष पांडे ने बल्लेबाजी में जबकि प्रसिद्ध कृष्णा, लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल और प्रवीण दुबे ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है। छत्तीसगढ़ भाग्य के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचा। मुंबई के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में वह हार की स्थिति में था लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया और लीग चरण में अधिक जीत दर्ज करने से छत्तीसगढ़ आगे बढ़ने में सफल रहा।
 

आशुतोष सिंह, कप्तान हरप्रीत सिंह और अमनदीप खरे छत्तीसगढ़ के मुख्य बल्लेबाज हैं लेकिन उनका सामना कर्नाटक के मजबूत आक्रमण से होगा। अन्य सेमीफाइनल की टीम तमिलनाडु का भाग्य ने साथ दिया। वह भी पंजाब के खिलाफ रद्द कर दिये गये मैच में लीग चरण में अधिक मैच जीतने के दम पर अंतिम चार में पहुंचा जबकि गुजरात ने दिल्ली के खिलाफ आसान जीत हासिल की।

गुजरात की टीम लीग चरण में दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली तमिलनाडु की टीम से हार गयी थी और वह उसका बदला चुकता करने की कोशिश करेगी। तमिलनाडु की टीम में कार्तिक, मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, बाबा अपराजित और विजय शंकर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। इनके सामने बायें हाथ के तेज गेंदबाज रुस कलारिया और लेग स्पिनर पीयूष चावला की कड़ी परीक्षा होगी।

तमिलनाडु के गेंदबाजों टी नटराजन, के विग्नेश, विजय शंकर, आर साई किशोर और एम अश्विन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। कप्तान पार्थिव पटेल और प्रियांक पांचाल की अगुवाई वाले गुजरात के बल्लेबाजी क्रम को उनके खिलाफ सतर्क रहना होगा।

Related Articles

Back to top button
Close