खेल

साइना हॉन्गकॉन्ग ओपन में हारीं, पिछले छह टूर्नामेंट में पांच बार पहले राउंड में बाहर हुईं

हांगकांग
 भारतीय शटलर साइना नेहवाल हांगकांग ओपन से बाहर हो गई हैं। नेहवाल को चीनी खिलाड़ी चाई यान यान ने हराया है। हांगकांग में खेले जा रहे इस बैडमिंटन ओपन टूर्नामेंट में साइना नेहवाल को पहले ही दौर में चीन की चाई यान यान (Cai Yan Yan) ने 21-13 और 22-20 से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

बुधवार को भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल का हांगकांग ओपन से पहले ही दौर के बाद सफर समाप्त हो गया। चीनी खिलाड़ी ने शुरुआत से ही साइना नेहवाल के खिलाफ अपना दबदबा बनाए रखा। पूरे मैच के दौरान एक भी बार साइना नेहवाल चीनी बैडिमिंटन स्टर चाई यान यान पर भारी नगीं दिखीं।

दूसरे गेम में की कमबैक की कोशिश

पहला मुकाबला हारने के बाद साइना नेहवाल ने दूसरे गेम में कमबैक करने की कोशिश की, लेकिन चीन की धाकड़ शटलर ने उन्हें मौका नहीं दिया। चाई यान यान ने मैच को काफी व्यापक रूप से खत्म किया, क्योंकि दोनों के अंकों में काफी अंतर था। हालांकि, दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक रहा।

दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में खास नहीं रहा है। उनके प्रदर्शन में गिरावट देखी गई है। ऐसा पांचवीं बार है जब साइना नेहवाल इस टूर्नामेंट के पहले ही दौर से बाहर हुई हैं। इससे पहले चीन की ही इस खिलाड़ी ने साइना नेहवाल को चाइना ओपन में भी पहले राउंड में बाहर कर दिया था।

Related Articles

Back to top button
Close