छत्तीसगढ़

स्टेनो 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

कोरिया
 छत्तीसगढ़ के कोरिया कलेक्टर के स्टेनो को एसीबी ने गुरुवार को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। पकड़े गए स्टेनो ने लैब टेक्नीशियन को सरकारी आवास आवंटित करने की एवज में रुपए मांगे थे। इसको लेकर लैब टेक्नीशियन ने रिकॉर्डिंग कर ली थी, जिसे एसीबी को सौंपा गया था। एसीबी टीम ने स्टेनों को उसी के ऑफिस से पकड़ा है। स्टेनो का नाम संतोष पांडेय है।

जानकारी के मुताबिक, उमेश कुजूर लैब टेक्नीशियन के पद पर कोरिया में नियुक्त हैं। उन्होंने सरकारी आवास के लिए कलेक्टर ऑफिस में आवेदन लगाया था। आरोप है कि कलेक्टर ऑफिस में तैनात स्टेनो संतोष पांडेय ने आवास के आवंटन के लिए 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। स्टेनो से हुई बातचीत को लैब टेक्नीशियन ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया था। इस रिकॉर्डिंग केा 9 दिसंबर को एसीबी को सौंप दिया गया।

मामले की तस्दीक करने के बाद एसीबी ने ट्रैप का आयोजन किया और 19 दिसंबर को रुपए देने की तारीख तय की गई। इस पर एसीबी टीम एक दिन पहले ही बुधवार को कोरिया पहुंच गई। वहीं कलेक्टर ऑफिस में लैब टेक्नीशियन उमेश कुजूर ने रिश्वत के रुपए स्टेनो संतोष पांडेय को दे दिए। इसके बाद आरोपी ने जैसे ही रुपए अपने टेबल की दराज में रखे वैसे ही एसीबी की टीम ने उसे पकड़ लिया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close