उत्तर प्रदेश

स्नैचिंग के आरोप में दुधमुंहे बच्चों के साथ महिलाओं को जेल ले गई पुलिस

वाराणसी

उत्तर प्रदेश में लगातार चेन स्नैचिंग और लूटपाट की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. लेकिन इस बार वाराणसी से जो घटना सामने आई है, उसने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया है. वाराणसी के मंडुआडीह थाना क्षेत्र में भी चेन स्नैचिंग की घटना हुई, इस आरोप में दो महिलाओं को जेल भेजा गया है. लेकिन उन महिलाओं को अकेले ही जेल नहीं भेजा गया है, उनके साथ उनके दो दुधमुंहे बच्चों को भी जेल जाना पड़ा.

दरअसल, थाना क्षेत्र में लगे एक मेले में एक महिला के साथ हुई चेन स्नैचिंग की घटना में पुलिस ने इन दो महिलाओं को गिरफ्तार किया. उनके पास चोरी की गई चेन भी मिल गई. पुलिस ने एक्शन लिया, लेकिन महिलाओं के साथ-साथ उनके छोटे बच्चों को भी जेल भेज दिया.

हालांकि, पुलिस के इस रवैये पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं लेकिन पुलिस इसमें भी कानून का हवाला दे रही है. पुलिस इस मामले में महिलाओं के द्वारा सही जवाब ना दिया जाने का हवाला दे रही है.

इस घटना पर मंडुआडीह थाने के प्रभारी निरीक्षक राहुल तिवारी का कहना है कि इलाके में दिवाली के मौके पर मेले में महिला के साथ चेन स्नेचिंग की घटना सामने आई , इस पर जांच हुई तो दो महिलाओं को पुलिस स्टेशन लाया गया और उनके पास चेन भी मिल गई.

राहुल तिवारी का कहना है कि दोनों महिलाएं अपना असली पता नहीं बता रही हैं, कभी जौनपुर या कभी गोरखपुर बताकर पुलिस को गुमराह किया जा रहा है. दोनों महिलाओं पर धारा 392 और 411 लगाई गई है, बाद में इन्हें कोर्ट में पेश किया गया.

आपको बता दें कि इससे पहले भी वाराणसी क्षेत्र से लगातार चेन स्नेचिंग के कई मामले में सामने आ चुके हैं. जिसमें महिलाओं को पकड़ा गया है. कुछ दिनों पहले यहां पांच महिलाओं को इसी आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिनके पास मंगलसूत्र, चेन आदि बरामद हुए थे.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close