मध्य प्रदेश

होटल में लगी भीषण आग, लोगों को सुरक्षित निकाला, मची अफरा तफरी

ग्वालियर
 अचलेश्वर मंदिर के पास रविवार दोपहर तीन मंजिला इमारत की छत पर शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी ने पूरी इमारत को अाग की चपेट में ले लिया। चिंगारी छत पर मौजूद रेस्त्रां के थर्माकोल के बोर्ड तक फैली और महज ढाई मिनट में थर्माकोल बोर्ड की वजह से लपटों ने पूरी इमारत को घेर लिया। इमारत के अंदर 30 जिंदगियां फंसी थीं।

कोई तिरपाल के सहारे नीचे कूदा तो कोई सीढ़ी का सहारा लेकर पड़ोस की छत पर पहुंचा। फायर ब्रिगेड 25 मिनट बाद पहुंची, इस वजह से सब कुछ जल गया। इमारत में पहली मंजिल पर लजीज रेस्टोरेंट और दूसरी मंजिल पर जावेद हबीब सैलून संचालित होता है।  तीसरी और चाैथी मंजिल पर होटल विक्टोरिया विंटेज चलता है। दमकल अमले ने आग पर तीन घंटे में काबू पाया।

किसका कितना नुकसान
विंटेज होटल के संचालक जीएस तोमर ने बताया कि उनका करीब 70 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। उनके रेस्टोरेंट का बीमा भी नहीं था। लजीज रेस्त्रां के संचालक, अजय कपूर के मुताबिक, उनका करीब तीन लाख रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं सैलून संचालिका मानसी ने बताया कि कीमती कॉस्मेटिक प्रोडक्ट और पूरा फर्नीचर जल गया।

रियल हीराे : नगर रक्षा समिति सैनिक निशांत साहू दमकल अमले के आने के बाद कांच तोड़कर छत तक पहुंचा। यहां रखे 6 सिलेंडर की नॉव बंद की। साथ ही जनरेटर भी बंद किया, इसमें डीजल भरा था।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close