राजनीति

13 विपक्षी दलों ने बेरोजगारी समेत कई अहम मुद्दों पर सरकार की नीति पर उठाए सवाल

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की है। विपक्षी पार्टियों से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता ने सरकार को घेरा है। गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर बढ़ती बेरोजगारी, आर्थिक और कृषि संकट के मुद्दों पर कई गंभीर सवाल उठाए हैं। सरकार के खिलाफ कांग्रेस समेत 13 विपक्षी दल एकजुट हुए हैं।

राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख अजीत चौधरी भी रहे मौजूद

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव हारने के बाद पार्टी जनता से जुड़े मुद्दों पर एकजुटता दिखा रही है। इसी के चलते कांग्रेस समेत 13 अन्य विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहीं हैं। कांस्ट्यूशन क्लब में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रेंस कांफ्रेस की। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय लोकदल प्रमुख अजीत चौधरी समेत कई अन्य विपक्षी नेता भी मौजूद रहे।

एकतरफा मुक्त व्यापार समझौता

कांग्रेस नेता ने कहा कि निजी निवेश, औद्योगिक विकास, विनिर्माण सहित प्रत्येक मुख्य क्षेत्रों की स्थिति खराब है। किसानों के मुद्दे पर आजाद ने सरकार को घेरते हुए कहा कि एकतरफा मुक्त व्यापार समझौता होने की दशा में किसानों सहित विभिन्न लोगों की चिंताओं के दरकिनार होने की संभावना है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस खुद को खड़ा करने के लिए एक बार फिर जनता से जुड़े मुद्दों पर सरकार को घेरने में लगी हुई है। वहीं, उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा भी योगी सरकार पर तंज कसती रहती हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close