खेल

भारत को वेटलिफ्टिंग में एक और मेडल, लवप्रीत सिंह ने जीता ब्रोंज

नई दिल्ली
भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स के 5वें दिन 4 मेडल अपने नाम कर मेडलों की संख्या को 13 कर लिया है। भारत ने 5वें दिन टेबल टेनिस और लॉन बॉल में गोल्ड सहित बैडमिंटन और वेटलिफ्टिंग में भी मेडल जीता। भारत ने अब तक सर्वाधिक मेडल वेटलिफ्टिंग में हासिल किया है और छठे दिन एक बार फिर से भारत के लिए वेटलिफ्टिंग में मेडल आ सकते हैं।  छठे दिन भारत की मेंस और वुमेंस हॉकी टीम भी एक्शन में होगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। इसके अलावा भारत आज वेटलिफ्टिंग में भी मेडल की उम्मीद लगाए बैठा है जहां भारत के लवप्रीत एक्शन में होंगे। इसके अलावा भारतीय स्टार बॉक्सर लवलीना और निखत भी देर रात एक्शन में होंगी। क्रिकेट में आज टीम इंडिया बारबाडोस से भिड़ेगी। कॉमनवेल्थ में भारत छठे दिन की शुरुआत लॉन बॉल इवेंट से करेगा। यह मुकाबला दोपहर 1 बजे शुरू होगा।

वेटलिफ्टिंग के मुकाबले जारी, 109 किलोग्राम भारवर्ग
क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में हीं लवप्रीत ने 185 किलोग्राम उठाया। दूसरे प्रयास में उन्होंने 189 किलोग्राम उठाया। तीसरे प्रयास के बाद लीड कर रहे हैं लवप्रीत सिंह  भारत के लवप्रीत सिंह पेश कर रहे हैं दावेदारी। पहले प्रयास में उन्होंने 157 किलोग्राम भार उठाया। दूसरे प्रयास में  उन्होंने161 किलोग्राम उठाए। उन्होंने तीसरे प्रयास में 163 किलोग्राम उठाया।  भारत वेटलिफ्टिंग में अब तक 8 मेडल जीत चुका है।

जूडो में भारत के दीपक देसवाल हारे
मेन 100 किलोग्राम भारवर्ग में भारत के दीपक देसवाल का सफर क्वार्टर फाइनल में खत्म हो गया। उन्हें इंग्लैंड के हैरी लोवेल से हार का सामना करना पड़ा।

लॉन बॉल के मुकाबले में भारत की जीत
मेंस सिंगल्स सेक्शन डी के मुकाबले में मृदुल बोरगोहेन ने क्रिस लॉक को 21-5 से हरा दिया है। वुमेंस पेयर्स मुकाबले में भारत ने नीयू को 23-6 से हरा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *