उत्तरप्रदेश

कोरोना बूस्टर डोज का महाभियान शुरू, यहां लगवाएं प्रिकॉसन वैक्सीन

 लखनऊ
 
कोरोना वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज (प्रिकॉसन) के लिए रविवार को महाभियान शुरू हुआ। 18 साल से ऊपर के लोगों को बूस्टर डोज निःशुल्क लग रही है। रविवार को 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए सभी सेंटरों पर वैक्सीन भेज दी गई है। सुबह नौ बजे से टीकाकरण शुरू हुआ है।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अधिक से अधिक लोगों को प्रिकॉसन डोज लगाने के लिए सात को महाभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि 203 अस्पताल व स्थानों पर टीकाकरण अभियान का संचालन किया जा रहा है। 12 जिला स्तरीय अस्पताल हैं। इसमें बलरामपुर, लोहिया, सिविल, डफरिन, झलकारीबाई, केजीएमयू, पीजीआई, रानी लक्ष्मीबाई, भाऊराव देवरस, रामसागर मिश्र समेत अन्य अस्पताल शामिल हैं। आठ नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण हो रहा है।

11 ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में अभियान चलेगा। 25 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और 52 अबर्न हेल्थ पोस्ट सेंटर भी लग रहा है। उन्होंने बताया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र के अलग-अलग 95 क्षेत्रों को चुना गया है। यहां भी टीकाकरण होगा। इसके लिए कंट्रोल रूम से वैक्सीन की तीसरी डोज लगवाने की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि सभी अस्पतालों में वैक्सीन भेज दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *