छत्तीसगढ़रायपुर

आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही न बरतें चिकित्सक – साहू

राजनांदगांव।
 खुज्जी विधायक छन्नी चंदू साहू के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छुरिया की जीवनदीप समिति की बैठक आयोजित की गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और जीवनदीप समिति के सदस्यों की मौजूदगी में विधायक साहू ने स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के संबंध में कई निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि छुरिया का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आसपास के ग्रामीणों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए यहां आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा और ड्यूटी डॉक्टरों की मौजूदगी में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 से बचाव हेतु प्रीकॉशन डोज भी लगवाया।

इस बैठक में विधायक छन्नी साहू, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी, तहसीलदार अनुरिमा टोप्पो, बीएमओ चंद्रशेखर वर्मा, जनपद पंचायत अध्यक्ष किरण रविंद्र वैष्णव, जनपद सदस्य सुमन साहू, लादूराम तुमरेकी व अन्य सदस्य मौजूद रहे। विधायक साहू ने ड्यूटी डॉक्टरों को समय पर उपस्थित रहने और इमरजेंसी सेवा में तत्काल हॉस्पिटल पहुंचने के निर्देश दिए। साथ ही साथ हाट बाजार योजना में संलग्न चिकित्सकों से अतिरिक्त सेवा लेने के संदर्भ में उन्होंने स्वास्थ्य अमले को निर्देशित किया है।

विधायक साहू ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मियों की समस्याओं के जल्द से जल्द निराकरण के लिए बीएमओ को आदेशित किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ को हिदायत देते हुए सभी मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार के लिए निर्देशित किया। बैठक पश्चात विधायक साहू ने सीएमएचओ डॉ. मिथिलेश चौधरी के साथ अस्पताल प्रबंधन का जायजा लिया और मरीजों की हालचाल जाना। इसी बीच विधायक ने बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हेतु समस्त स्टाफ को सजग रहने की सलाह दी। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन हेतु लोगों को प्रेरित करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *