राजनीति

शिंदे-फडणवीस की तस्वीर के साथ अमृता ने दिया विपक्ष को बड़ा संदेश

नई दिल्ली
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने आज एक खास पोस्ट की है। यह पोस्ट दिखाती है कि दिखाती है कि महाराष्ट्र में नए सियासी गठबंधन के साथ संबंधों के एक नए दौर की भी शुरुआत हो चुकी है। इस पोस्ट में अमृता ने देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे की तस्वीर के साथ फिल्म शोले का गाना, ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने नीचे मराठी में लिखा है महाराष्ट्र के दो अनमोल रत्नों के साथ। माना जा रहा है कि अपनी इस पोस्ट से अमृता ने विपक्ष को एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। विपक्ष जहां कयास लगा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई और प्रतीक्षित फैसले के बाद शिंदे-फडणवीस की दोस्ती ज्यादा दिन नहीं चलेगी। वहीं अमृता फडणवीस ने फ्रेंडशिप डे के मौके पर इस पोस्ट के साथ शिंदे-फडणवीस सरकार के इरादे जाहिर किए हैं।

पत्रकारों के सवाल पर फंसे शिंदे
उधर दिल्ली दौरे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से पत्रकारों ने एक ऐसा सवाल पूछ लिया जिसे सुनकर वह असहज हो गए। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री ने भारत के नीति आयोग के सातवें सम्मेलन में भाग लिया और पीएम नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की। यात्रा के बाद एकनाथ शिंदे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दौरे की जानकारी दी। एकनाथ शिंदे ने बताया कि उन्होंने मोदी के साथ कृषि-शिक्षा-स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की थी। उन्होंने यह भी दोहराया कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही होगा। इसी दौरान पत्रकारों ने शिंदे से पूछा कि क्या शिंदे गुट के विधायक आपके और उद्धव ठाकरे के बीच एक फिर से दोस्ती देखना चाहते हैं? पहले तो एकनाथ शिंदे ने जवाब से बचने की कोशिश करते हुए कहा कि मैं इस सवाल का क्या जवाब दूं? फिर चेहरे पर थोड़ी सी मुस्कान लिए उन्होंने सभी को हैप्पी फ्रेंडशिप डे बोला और वहां से निकल गए।

शिंदे ने की थी बगावत
गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे ने शिवसेना से बगावत करके महाविकास अघाड़ी गठबंधन की उद्धव सरकार को गिरा दिया था। इसके बाद वह कई अन्य बागी विधायकों के साथ गोवा में जमे रहे। काफी मान-मनौव्वल के बाद भी शिंदे दोबारा उद्धव के साथ आने को तैयार नहीं हुए। आखिर में शिवसेना के बागी विधायकों ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई। इसमें भी सभी को चौंकाने वाला फैसला लेते हुए शिंदे को सीएम व फडणवीस को डिप्टी सीएम पोस्ट दी गई। हालांकि इसके बाद से ही उद्धव गुट और शिंदे गुट के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। ऐसे में उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के आपसी रिश्तों में भी दरार आ चुका है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *