इंदौर

11 फ्लायओवर बनेंगे, 3 फ्लायओवर के लिए 145 करोड़ के टेंडर जारी

इंदौर
इंदौर में 11 फ्लायओवर बन रहे हैं. इनमें से 3 फ्लायओवर के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण आईडीए ने 145 करोड़ के टेंडर भी जारी कर दिए हैं। आईडीए के संचालक मंडल की बैठक में इसके साथ ही कई अन्य अहम फैसले भी लिए गए। शहर की आबोहवा सुधारने के लिए आईडीए ने अपनी सभी योजनाओं में 100 नए गार्डन बनाने की बात कही है जिसका मेंटेनेंस भी खुद करेगा।

आईडीए की इस बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह और निगमायुक्त प्रतिभा पाल भी मौजूद थीं। आईडीए शहर में 11 फ्लायओवर बनाएगा। इनमें से खजराना फ्लायओवर, भंवरकुआं फ्लायओवर लवकुश और फूटी कोठी फ्लायओवर को प्राथमिकता में रखकर टेंडर जारी किए हैं। बैठक में भंवरकुआं फ्लायओवर खजराना फ्लायओवर और लवकुश चौराहे पर बनने वाले तीन फ्लायओवर के लिए 145 करोड़ रुपए के टेंडर जारी किए हैं। बैठक में बताया गया कि फूटी कोठी चौराहे के ब्रिज के 55 करोड़ के टेंडर की प्रक्रिया अंतिम दौर में है। बाकी पर बाद में काम शुरू होगा। आईडीए ने शहर की आबोहवा सुधारने की भी बात कही. इसके लिए आईडीएम अपनी सभी योजनाओं में 100 नए गार्डन बनाएगा।

बैठक में सुपर कॉरिडोर पर 450 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले स्टार्टअप पार्क के लिए कंसल्टेंट नियुक्त कर उसे हरी झंडी दे दी गई। आईडीए सयाजी होटल की लीज निरस्ती और अवैध निर्माण तोड़ने का मामला फिर हाईकोर्ट ले जाने की तैयारी कर रहा है। रेस कोर्स रोड स्थित आईडीए भवन का सौंदर्यीकरण 4 करोड़़ से होगा। प्रशासकीय कार्यों के लिए 27 करोड़ खर्च होंगे। एनओसी, नामांतरण, लीज फ्री होल्ड मामलों की सुनवाई होगी- बैठक में बताया गया कि आईडीए ने वर्षों से लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए नई व्यवस्था शुरू की है। अब सप्ताह में दो बार बुधवार और गुरुवार को केस की सुनवाई की जा रही है। दो सप्ताह में करीब 300 केस का निराकरण किया गया है। इसमें एनओसी, नामांतरण, लीज फ्री होल्ड मामलों की सुनवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *