खेल

एशिया कप की टीम के ऐलान के बाद क्या T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए तस्वीर हो गई साफ?

नई दिल्ली
 
जब तक एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ था, तब तक ये कहा जा रहा था कि एशिया कप 2022 के लिए जिस 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा, लगभग वही टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी खेलेगी। हालांकि, ऐसा बिल्कुल नहीं है। एशिया कप 2022 के लिए जो टीम चुनी गई है, वो पूरी तरह से दुबई के मैदान को ध्यान में रखते हुए चुनी गई है।

हां, माना जा सकता है कि एशिया कप 2022 के लिए चुनी गई टीम के 15 में से 12 खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने का मौका मिल सकता है, लेकिन ये कहना गलत होगा कि यही टीम टी20 विश्व कप खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों को ध्यान में रखते हुए आपको एक और तेज गेंदबाज को इसमें शामिल करना होगा, क्योंकि दुबई में होने वाले एशिया कप के लिए सिर्फ तीन ही तेज गेंदबाज चुने गए हैं।

एशिया कप 2022 के लिए जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए कम से कम जसप्रीत बुमराह को आप किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं कर सकते। हालांकि, एशिया कप कई खिलाड़ियों के लिए अहम होने वाला है, जिनमें दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, रवि बिश्नोई और आवेश खान का नाम शामिल है। इनके प्रदर्शन पर हर किसी की नजर रहेगी।
 
एशिया कप में भारत को कम से कम 5 मुकाबले मिलने वाले हैं और इसके बाद 6 और टी20 इंटरनेशनल मैच भारत को एशिया कप से पहले अपनी सरजमीं पर खेलने हैं। ऐसे में वो दिन दूर नहीं हैं, जब हर एक खिलाड़ी के प्रदर्शन को उच्च मापदंडों पर मापा जाएगा। जरा सा प्रदर्शन इधर-उधर हुआ तो टी20 वर्ल्ड कप 2022 की टीम से पत्ता कट सकता है, क्योंकि युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *