इंदौर

एमपी के नंबर 1 शहर की सड़कें बनी नदी, कई गाड़ियां बही

इंदौर
मंगलवार रात को तेज बारिश का सिलसिला तकरीबन इस तरह से चला की विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई. इंदौर में इतनी तेज बारिश हुई की शहर की सड़कें नदी में तब्दील हो गईं और इसके बहाव में गाड़िया खर पतवार की तरह बह गईं. मंगलवार देर रात तेज बारिश के कारण इंदौर के प्रजापत नगर सहित अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया. जबकि कई जगह पर मकानों में भी पानी घुस गया. तेज बारिश के कारण सड़कों के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में जाम की स्थिति भी निर्मित हुई.

कारें और गाड़ियां बहीं
सबसे बदतर स्थिति गालियों में देखी गई. कॉलोनी के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति निर्मित होने के कारण बाइक और कार बहने की भी घटनाएं सामने आईं. इनका वीडियो भी वायरल हुआ है. प्रजापत नगर में एक कार चालक तेज बहाव में पानी से कार को एक जगह से दूसरी जगह ले रहा था. लेकिन इसी दौरान पानी के बहाव में उसकी कार बह गई. गनीमत रही कि किसी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ. युवक बच गया.

क्या कर रहे हैं मेयर पुष्यमित्र भार्गव
इंदौर में जलभराव की स्थिति को देखते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने विभिन्न क्षेत्रों में मौजूद नगर निगम के अधिकारियों को स्थिति से निपटने के लिए दिशा निर्देश दे दिए है. मेयर खुद भी लगातार व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं वरिष्ठ अधिकारियों से भी लगातार संपर्क में बने हुए हैं और टीम विभिन्न जगहों पर जाकर मौजूदा स्थिति का जायजा ले रही हैं.

इन इलाकों में स्थिति बदतर
भारी बारिश के कारण इंदौर के पंढरीनाथ, रावजी बाजार, एरोड्रम क्षेत्र की कई कालोनियों में जलभराव की स्थिति निर्मित हुई और कई रहवासियों के घरों में पानी घुस गया. इसके चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं निगम के अधिकारी क्षेत्रों में लगातार दौरा कर जल भराव की स्थिति से निपटने का प्रयास कर रहे हैं. हालांकि स्थिति गंभीर है. फिलहाल जिस तरह से इंदौर शहर में जलभराव की स्थिति निर्मित हुई है उससे निपटने के लिए प्रशासन के साथ ही निगम के अधिकारी लगातार व्यवस्थाओं में जुटे हुए हैं. लेकिन इंदौर में हर बारिश में इस तरह की स्थिति सामने आती है. जिससे नगर निगम की कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े ह रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *