उत्तरप्रदेश

15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश नाकाम, यूपी ATS ने आजमगढ़ से पकड़ा ISIS आतंकी, बड़े धमाके का था प्लान

लखनऊ
उत्तर प्रदेश एटीएस ने देश में स्वतंत्रता दिवस के पहले बड़े धमाके की साजिश रचने वाले आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकी को आजमगढ़ से गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है। यूपी एटीएस की गिरफ्त में आए आतंकी का नाम सबाऊद्दीन आजमी बताया जा रहा है, जिसने पूछताछ खुलासा किया कि वो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़ा धमाका करने की साजिश रच रहा था। बताया जा रहा है कि आजमगढ़ के मुबारकपुर का रहने वाला आजमी आईएसआईएस के रिक्रूटर से सीधे कॉन्टैक्ट में था। जिसकी देश में आईएसआईएस की तरह इस्लामिक संगठन बनाने की तैयारी चल रही थी। एटीएस को उसके पास से IED बनाने का सामान भी मिला है।

आईएमआईएम का भी सक्रिय सदस्य
आतंकी को जब गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए एटीएस हेडक्वार्टर लगाया गया तो उसके पास से मिले मोबाइल ने कई खुलासे किए। जानकारी के मुताबिक मोबाइल डेटा खंगालने पर वो आतंकी संगठन ISIS की तरफ से चलाए जाने वाले टेलीग्राम चैनल AL-SAQR MEDIA से भी जुड़ा हुआ था, जिसका मकसद आतंक और जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवॉश करना होता है। इतना ही नहीं आतंकी सबाऊद्दीन मौजूदा वक्त में ओवैसी की पार्टी आईएमआईएम का भी सक्रिय सदस्य है।

आरएसएस के लोगों को भी निशाना बनाने की तैयारी
एटीएस की टीम आतंकी से लगातार पूछताछ कर रही है। जानकारी यह भी सामने आई है कि वो आरएसएस के लोगों को भी निशाना बनाने की तैयारी में था। साथ ही आतंक फैलाने और जेहाद के लिए मुस्लिम युवकों का ब्रेनवाश भी कर रहा था। आरोपी जिहाद और कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रही कार्रवाई पर कश्मीर में लोगों से भी बात करता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *