इंदौर

कमीशन देने का झांसा देकर लोगों के क्रेडिट कार्ड से पांच करोड़ की ठगी, आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

इंदौर
क्राइम ब्रांच मुंबई में बड़ी कार्रवाई की है. लोगों को झांसा देकर उनके क्रेडिट कार्ड बनवाने और फिर बाद में कमीशन देने का वादा कर 5 करोड रुपए का चूना लगाने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. उससे काफी बारीकी से पूछताछ की जा रही है.

क्रेडिट कार्ड से पांच करोड़ के मोबाइल खरीदे
क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी धनेन्द्र सिंह भदौरिया के मुताबिक पिछले दिनों इंदौर क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल से 25 से 30 लोग मिले थे. लोगों ने शिकायत करते हुए कहा था कि ''जेल रोड पर काम करने वाले युवक राजकुमार पाहुजा ने उनके क्रेडिट कार्ड से लगभग पांच करोड़ के मोबाइल खरीद लिए और उन्हें इसके बदले में कोई कमीशन नहीं दिया''. लोगों ने बताया कि ''पाहुजा ने ऐसे कई लोगों को 10 से 15 क्रेडिट कार्ड बनवा कर दिए थे. उसने कहा था कि मोबाइल खरीद कर बेचेंगे और उसका जो कमीशन आएगा वह आपस में बांट लेंगे''. आरोपी ने इन तमाम लोगों के क्रेडिट कार्ड से खरीदी तो कर ली लेकिन उन्हें कमीशन नहीं दिया.

35 से अधिक लोगों के साथ धोखाधड़ी
लोगों की शिकायत पर पूरे मामले में काफी बारीकी से पड़ताल की गई. उसके बाद एमजी रोड थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया. आरोपी ने तकरीबन 35 से अधिक लोगों के साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया था. वारदात के बाद इंदौर से फरार हो गया था. पुलिस ने राजकुमार पाहुजा की काल लोकेशन व अलग-अलग माध्यमों से उसकी लोकेशन को ट्रेस किया. इसी दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली कि राजकुमार पाहुजा मुंबई में है. जिसके बाद पुलिस मुंबई पहुंची और दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी से सख्ती से पूछताछ कर रही है. पुलिस का अनुमान है कि आरोपी के साथ इन वारदातों में और लोग भी शामिल होंगे. जल्द उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *